बयानबाजी में संयम रखें सभी नेता: गोविंदाचार्य

कानपुर
राजनीतिक विचारक केएन गोविंदाचार्य ने रविवार को कहा कि लोकतंत्र में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को अपनी भाषण शैली और बयानबाजी में संयम रखना चाहिए। इससे लोकतंत्र मजबूत होगा और लोगों को राजनीतिक दलों के संवाद पर विश्वास बढ़ेगा। इसका पालन सभी राजनीतिक दल करें। गोविंदाचार्य रविवार को श्रीकृष्ण तुलसी परिवार और आरोग्य भारती द्वारा पर्यावरण चेतना यात्रा को रवाना करने कानपुर आये थे।

यात्रा के बाद पत्रकारों ने उनसे वर्तमान राजनीति पर बात करनी चाही तो उन्होंने कहा कि राजनीति छोड़े उन्हें करीब 15 साल हो गए। उनसे जब राजनीतिक दलों की बयानबाजी पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को चाहिये कि वह अपनी भाषण शैली और बयानबाजी में संयम रखें, विशेषकर चुनाव प्रचार और कोई बयान जारी करते समय। इससे लोकतंत्र मजबूत होगा और जब नेता राजनीतिक मूल्यों और मुद्दो पर आधारित बात करेंगे तो जनता का राजनीतिक दलों के संवाद पर विश्वास बढ़ेगा।

इस पर उनसे पूछा गया कि क्या वह यह नसीहत भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को दे रहे है इस पर उन्होंने कहा कि नहीं यह बात सभी राजनीतिक दलों के लिये समान रूप से लागू होती है। उन्होंने कहा कि वह यहां पर्यावरण चेतना यात्रा में शामिल होने आए हैं क्योंकि पर्यावरण की रक्षा करना प्रत्येक देशवासी का कर्तव्य है। बाद में गोविंदाचार्य पर्यावरण रैली में भी शामिल हुये जो शहर के विभिन्न भागों में निकली।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार