बछड़ा गिरा तो मैनहोल कवर करने पहुंचे अफसर

साहिबाबाद
शालीमार गार्डन 80 फुटा रोड पर शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे एक बछड़ा सीवर के खुले मैनहोल में गिर गया। लोगों ने पुलिस व निगम अधिकारियों को सूचना दी, लेकिन एक घंटे तक यहां कोई नहीं पहुंचा। लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बछड़े को 15 फीट गहरे सीवर से बाहर निकाला। मैनहोल में गिरने से बछड़े को चोटें आई हैं।

लोगों ने बताया कि खुले मैनहोल में गिरे बछड़े का पैर सीवर के सहारे लगी सीढ़ी में फंस गया था। लोगों ने रस्सी से बछड़े को बाहर निकाला। शिकायत के बावजूद खुले मैनहोल कवर नहीं करने पर लोगों ने नाराजगी जताई तो आनन-फानन में पहुंची निगम की टीम ने इस मैनहोल को कवर किया।

80 फुटा रोड से वजीराबाद टर्न पर लंबे समय से सीवर का मैनहोल खुला हुआ है। लोगों का आरोप है कि इस संबंध में शिकायत करने के बावजूद किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं, शहर में ऐसे कई मैनहोल खुले हैं, जिनमें किसी के गिरने से बड़ा हादसा हो सकता है। स्थानीय निवासी राकेश शर्मा, मोहित और शमीम अल्वी ने बताया कि काफी समय से सीवर का मैनहोल खुला है। निगम में शिकायत के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ है। निगम की लापरवाही से खुला मैनहोल आने-जाने वालों के लिए खतरा बना हुआ है।

ट्रांस हिंडन इलाके में कई जगह खुले मैनहोल खतरा बने हुए हैं। अधिकांश पॉइंट पर स्ट्रीट लाइट नहीं जलने से रात के समय यह खतरा और भी बढ़ जाता है। लोगों का कहना है कि निगम में शिकायत के बाद भी मैनहोल बंद करने की दिशा में कोई काम नहीं किया जाता। शहर में मोहन नगर चौराहे, जीटी रोड पर छह महीने से सीवर खुला हुआ है। वहीं, राजेंद्र नगर डीएवी स्कूल के मेन गेट से बड़ी संख्या में बैट्रीचालित रिक्शा और बच्चों को आना-जाना होता है। यहां भी ऐसा ही हाल है। लोगों का कहना है कि कोई बच्चा सीवर में गिर जाता है तो जिम्मेदारी किसकी होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर