बंदूक की नोक पर वसूली करने वाला BSF का पूर्व जवान गिरफ्तार

नोएडा
सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक पूर्व सैनिक को लोगों से बंदूक की नोक पर जबरन वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी उमेश पंडित (30) लोगों से साधारण कपड़ों में पुलिस अफसर के तौर पर पैसे वसूलता था। दादरी के पुलिस उप अधीक्षक अनुराग सिंह ने कहा कि पिछले 3-4 महीनों से उन्हें एक व्यक्ति द्वारा पुलिस अफसर बनकर गाड़ियों को रोककर पैसे वसूलने की शिकायतें मिल रही थीं।

मंगलवार को पुलिस की एक टीम ने आरोपी उमेश को जर्चा मेन मार्केट से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सैलरी से खुश नहीं था और ज्यादा पैसे कमाना चाहता था। पुलिस ने आरोपी के पीस से .315 बोर पिस्टल, 2000 रुपये, नकली पहचान पत्र और एक पीले रंग की टीवीएस अपाचे जब्त की है। आरोपी के खिलाफ आर्म्स ऐक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार आरोपी दुकानदारों से दुकानों के बाहर अतिक्रमण को लेकर भी वसूली करता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी BSF से भगोड़ा है और इस तरह के मामलों में पहले भी जेल जा चुका है। हम उसके सभी मामलों के बारे में जांच कर रहे हैं। अभी तक उसका 3 वारदातों में शामिल होने का पता चला है। पुलिस ने बताया कि आरोपी लोगों के साथ रात में वसूली करती था। पंडित नरौली ग्रेटर नोएडा के नरौली इलाके का रहने वाला है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार