फ्लॉरिडा स्कूल गोलीबारी: FBI को मिली थी चेतावनी, ऐक्शन लेते तो बच जाती 17 की जान

वॉशिंगटन
अमेरिका के फ्लॉरिडा के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में एफबीआई ने कहा है कि उन्हें पिछले महीने इसकी चेतावनी मिली थी। एफबीआई ने शुक्रवार को बताया कि जनवरी में उन्हें विस्तृत चेतावनी मिली थी कि गोलीबारी का आरोपी पूर्व छात्र निकोलस क्रूज खतरा है लेकिन वह इस पर ऐक्शन नहीं ले पाए। बता दें कि 14 फरवरी को स्कूल में हुई अंधाधुंध फायरिंग में 17 लोगों की जान चली गई थी।

एफबीआई ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘5 जनवरी, 2018 को निकोलस क्रूज के एक करीबी व्यक्ति ने एफबीआई की पब्लिक ऐक्सस टिपलाइन पर क्रूज के बारे में चिंता जाहिर की थी।’ एफबीआई ने बताया कि कॉलर ने क्रूज की गन ओनरशिप के बारे में, लोगों को मारने के बारे में, अजीब आचरण और सोशल मीडिया पर अजीब पोस्ट्स के बारे में एफबीआई को बताया था। साथ ही एफबीआई को यह भी चेतावनी दी कि क्रूज स्कूल में शूटिंग जैसे काम को भी अंजाम दे सकता है।

एफबीआई ने माना कि सूचना को सही से नहीं समझा गया और जरूरी ऐक्शन नहीं लिया गया। 19 साल के आरोपी क्रूज ने फ्लॉरिडा के पार्कलैंड स्कूल में बुधवार को अंधाधुंध फायरिंग कर 17 लोगों की जान ले ली थी। क्रूज ने AR-15 स्टाइल की राइफल से फायरिंग की थी जो उसने कानूनी तरह से खरीदी थी। क्रूज का बर्ताव पिछले कई दिनों से सही नहीं था और उसे पिछले साल स्कूल से निकाल दिया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें