फ्लावर मिल से बरामद हुई करोड़ों की शराब, बिहार में तस्करी का अंदेशा

बलिया
जिले के बैरियां थाना इलाका के बीजेपी कार्यकर्ताओं की सूचना पर NH-31 के मांझी-बैरिया मार्ग पर स्थित मठयोगिन्द्र गिरी के पास एक फ्लावर मिल के गोदाम से हरियाणा निर्मित करीब एक करोड़ की अंग्रेजी शराब पुलिस ने बरामद की। बरामद शराब को ट्रक, तीन पिकप व एक बोलेरो पर लादकर थाना ले जाया गया।

रविवार की रात दो बजे पुलिस को सूचना मिली कि मठयोगिन्द्र गिरी स्थित फ्लावर मिल के गोदाम में बड़े पैमाने में शराब रखी गई है। शराब को ट्रकों, बोलेरो व पिकप पर लाद कर बिहार ले जाने की तैयारी हो रही है। सूचना पर चौकी इंचार्ज विजय प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ गोदाम पर छापेमारी किए तो सच देख वे भी दंग रह गए। गोदाम में भारी मात्रा में शराब की पेटियां व बोरियां रखी गईं थी। इस बीच, एसएचओ अविनाश कुमार सिंह भी पहुच गए। मौके पर उपस्थित बीजेपी कार्यकर्ताओं की मानें तो एसएचओ तीन पिकप शराब लदवा कर थाने लेकर चले गए। वहीं, एक ट्रक व एक बोलेरो शराब चौकी इंचार्ज बैरिया ने लदवा कर ले गए। यही नहीं, गोदाम में बिजली का तार व उपकरण भी मिला, जिसकी सूचना पुलिस ने एसडीओ बैरिया को दिया।

एसएचओ अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रात दो बजे छापेमारी की गई तो एक ट्रक से शराब उतार कर एक पिकप व एक बोलेरो पर शराब लादने का काम चल रहा था। एक ट्रक, एक पिकप व एक बोलेरो शराब बरामद किया गया। तीन पिकप शराब की बात गलत है। गोदाम की स्थिति देखने से लगा कि पहले से ही शराब का धन्धा होता रहा है। बिजली के तार व उपकरण के सम्बंध में एसडीओ बैरिया को सूचना दी गई है। अगर अलग से उनके स्तर से कोई कार्रवाई होगी तो वह भी की जाएगी।

आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर आदित्य प्रकाश ने कहा कि एक्साइज ऐक्ट 60 व 72 का मुकदमा पंजीकृत तो होगा ही हरियाणा की शराब होने की वजह से 419, 420 भी दर्ज होगी। उधर, विधायक सुरेन्द्र सिंह ने बैरिया एसएचओ पर अवैध शराब की तस्करी में लिप्त होने की शिकायत डीजीपी सुलखान सिंह व डीआईजी आजमगढ़ से करते हुए एसएचओ को तत्काल निलंबित करने की मांग की है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार