फोगाट परिवार से मिलीं साउथ कोरिया की फर्स्ट लेडी, की ‘दंगल’ की तारीफ

नई दिल्ली
साउथ कोरिया की फर्स्ट लेडी यानी राष्ट्रपति मून-जे-इन की पत्नी किम जुंग सूक भी इन दिनों उनके साथ भारत आई हुईं हैं। इस दौरान उन्होंने रेसलर गीता और बबीता फोगाट से मुलाकात भी की है। मुलाकात के वक्त गीता और बबीता के साथ उनके पिता महावीर सिंह फोगाट और उनकी मां दया कौर भी मौजूद थीं। यह मुलाकात दिल्ली के ओबरॉय होटल में हुई।

इस मीटिंग के बाद नवभारत टाइम्स से हुई खास बातचीत में गीता फोगाट के चचेरे भाई राहुल ने बताया कि किम जुंग सूक को उनकी लाइफ पर बनी फिल्म दंगल काफी अच्छी लगी थी। इसके बाद उन्होंने खुद फोगाट परिवार से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। इसलिए दौरे से पहले ही मीटिंग तय कर ली गई थी। मुलाकात में उन्होंने फोगाट परिवार को बताया कि उनके देश में भी दंगल फिल्म लोगों को काफी पसंद आई।

किम जुंग सूक ने कहा कि साउथ कोरिया में भी लड़कियों को कमतर समझा जाता है और उनके साथ भेदभाव किया जाता है। इसपर उनकी सरकार काम कर रही थी और उसी बीच यह फिल्म भी आई। किम जुंग सूक के मुताबिक, फिल्म देखकर वहां के लोगों की सोच में कुछ बदलाव आया है।

मुलाकात के वक्त फोगाट परिवार की तरफ से साउथ कोरिया के राष्ट्रपति की पत्नी को कुछ तोहफे भी दिए गए। इनमें एक गदा, एक साड़ी और चांदी के लक्ष्मी-गणेश और हनुमान जी की मूर्ति शामिल है। महावीर फोगाट ने साउथ कोरिया के नाम एक संदेश भी लिखकर दिया। उन्होंने उनपर लिखी गई बायॉग्रफी ‘अखाड़ा’ की एक प्रति भी उन्हें सौंपी है।

बता दें कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन दिन दिनों भारत दौरे पर हैं। मून प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर भारत आए हैं। यहां उन्होंने पीएम मोदी के साथ नोएडा में सैमसंग की दुनिया की सबसे बड़ी फैक्ट्री का उद्घाटन भी किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News