फॉर्म्युला-1 कार लॉन्चिंग के दौरान दिखे विजय माल्या

नई दिल्ली
9000 करोड़ रुपये का लोन लेकर देश से भागे वांछित कारोबारी विजय माल्या उनकी टीम सहारा फोर्स इंडिया की ओर से लॉन्च की गई नई फ़ॉर्म्युला-1 कार को प्रमोट करते दिखे। इस दौरान माल्या काफी निश्चिंत दिखे। उन्होंने कार के साथ सेल्फी भी ली। फ़ॉर्म्युला1 डॉट कॉम वेबसाइट पर अपलोड की गई तस्वीर में वह अपने टीम को दो ड्राइवर्स सर्जियो पेरेज और स्टेबेन ओकेन के साथ दिख रहे हैं।

माल्या के फ़ॉर्म्युला टीम की नई कार बुधवार को सिल्वरस्टोन में लॉन्च की गई। भगोड़ा घोषित किए जा चुके विजय माल्या लंबे समय से भारतीय जांच एजेंसियों की रडार पर हैं। केंद्र सरकार ब्रिटेन सरकार के साथ उनके प्रत्यपर्ण को लेकर बातचीत कर रही है। मंगलवार को ब्रिटेन सरकार ने भगोड़े लोन डिफॉल्टर माल्या को भारत को सौंपने का आश्वासन दिया है।

पढ़ें: ब्रिटेन ने दिलाया माल्या के प्रत्यर्पण का भरोसा

20 और 21 फरवरी को दोनों देशों के बीच हुई बातचीत में दोनों पक्षों की ओर से इन मामलों में कानूनी प्रक्रिया की जानकारी दी गई। दोनों देशों ने प्रत्यर्पण के अनुरोध पर विचार किया और कानूनी पक्षों में आपसी सहयोग पर विचार किया गया। विजय माल्या अभी भारत छोड़कर लंदन में रह रहे हैं। उन्हें वापस भारत प्रत्यर्पित करने के लिए मंगलवार को ब्रिटेन के पांच सदस्यीय डेलिगेशन से भारतीय विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने नई दिल्ली में मुलाकात की थी। माल्या को पिछले साल भगोड़ा भी घोषित कर दिया गया था और तभी से उनके प्रत्यर्पण की कोशिशें चल रही हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business