फेड कप : लगातार 36 जीत के बाद सानिया को मिली हार

हुआ हिन

अंकिता रैना ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए दुनिया की 56वें नंबर की खिलाड़ी नाओ हिबिनो को हराया लेकिन युगल में सानिया मिर्जा के हारने से भारत को जापान के हाथों फेड कप ग्रुप ए के मैच में 1-2 से पराजय झेलनी पड़ी। एकल रैंकिंग में 307वें स्थान पर काबिज अंकिता ने जापान की नंबर एक खिलाड़ी हिबिनो को 6-3, 6-1 से हराया।

इससे पहले प्रार्थना थोबरे को एरि होजुमी ने 6-2, 6-1 से हराया। अंकिता ने अप्रत्याशित जीत दर्ज करके भारत केा मुकाबले में लौटाया। दुनिया की नंबर एक युगल खिलाडी सानिया और प्रार्थना की जोड़ी शुको ओयामा और होजुमी से 5-7, 3-6 से हार गई। अमेरिकी ओपन 2015 से अब तक लगातार 36 मैच जीत चुकी सानिया के टीम में रहते भारत के पास जीत का सुनहरा मौका था।

इससे पहले भारत को थाईलैंड ने 3-0 से हरा दिया था। अब भारत विश्व ग्रुप टू के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है। भारत आखिरी ग्रुप मैच में शुक्रवार को उजबेकिस्तान से खेलेगा। जीत के बारे में अंकिता ने कहा, ‘मैंने कल थाईलैंड के खिलाफ अच्छा खेला था। यह शीर्ष 100 में शामिल किसी खिलाड़ी के खिलाफ मेरी पहली जीत है। मैंने इसके लिये काफी मेहनत की। सानिया ने मुझे टिप्स दिए थे जो काफी काम आए।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News