फर्रुखाबाद में कचहरी हवालात की दीवार तोड़कर आठ बंदी फरार

कानपुर
फर्रुखाबाद जिले की सेशंस हवालात की दीवार तोड़कर शुक्रवार दोपहर, 8 शातिर बंदी भाग निकले। वारदात की जानकारी ड्यूटी पर मौजूद पुलिसवालों को काफी देर बाद हुई। सूचना मिलते ही सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कराई। देर शाम पुलिस ने एक बंदी को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी राजेश कृष्ण के मुताबिक, 5 सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 4 दरोगा अपनी टीम के साथ बंदियों की तलाश कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, रोजाना की तरह जिला जेल से कई बंदियों को पुलिस पेशी पर कोर्ट लेकर आई थी। इसमें शातिर अपराधी भीमा और उसके कुछ अन्य साथी थे। ये सभी गैंगस्टर ऐक्ट में जेल में बंद हैं। शुक्रवार दोपहर सेशंस हवालात के दोनों तरफ ड्यूटी पर करीब 5 सिपाही तैनात थे। इनको चकमा देकर आरोपियों ने हवालात की दीवार काटी और एक-एक कर भाग निकले।

पेशी के बाद जब जेल लौटने की बारी आई तो सिपाहियों को इसका पता चला। इसके बाद तुरंत अफसरों को सूचना दी गई। एसपी राजेश कृष्ण टीम के साथ मौके पर आए। पुलिस की तलाश में रवि सिंह नाम के एक शातिर को दबोच लिया गया। एसपी ने बताया कि आरोपी हाथ में कड़ा पहनते थे। इसे ही सीधा कर इन्होंने दीवार में नकब लगाई। इमारत की कमजोर दीवारों से इन्हें नकब लगाने में आसानी हुई। भागे बंदियों में शातिर अपराधी भीमा के अलावा बबलू, आनंद, विनोद, अमीन खां और नीरज आदि हैं। कोतवाली में रिपोर्ट लिखी जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार