फर्जी एनकाउंटर वाले दारोगा की पत्नी को धमकियां

वरिष्ठ संवाददाता, ग्रेनो/नोएडा
नोएडा के सेक्टर-122 में हुए एनकाउंटर के आरोपी ट्रेनी दरोगा विजय दर्शन शर्मा की पत्नी को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। साथ ही, कुछ लोग उनके फेसबुक वॉल पर अभद्र कॉमेंट कर रहे हैं। विजय दर्शन की पत्नी ने गुरुवार को सूरजपुर पुलिस से लिखित शिकायत की है। इस पर पुलिस ने आईटी ऐक्ट के तहत छह नामजद सहित कई संगठनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी ट्रेनी एसआई की पत्नी यूपी पुलिस में सिपाही हैं और ग्रेनो के डेल्टा-1 सेक्टर में रहती हैं। उनका आरोप है कि यादव महासभा, यदुवंशी यूपी ग्रुप व यादव मलिक समाज के लोग उन्हें फेसबुक पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। साथ ही, अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं।

पीड़ित ने सूरजपुर पुलिस को रोशन यादव, अनीस, प्रवेश, राजू यादव, राजेश यादव, सिंटू यादव व कई अन्य अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। उनका कहना है कि नोएडा में हुई घटना के बाद से उनके पति के फेसबुक अकाउंट पर लोग गाली-गलौंज कर रहे हैं। अब आरोपियों ने उन्हें भी धमकाना शुरू कर दिया है। इसमें अधिकतर आरोपी एटा, अलीगढ़ व मथुरा के रहने वाले हैं, जो भड़काऊ पोस्ट करके यादव समाज के लोगों को उकसाने का काम कर रहे हैं। डीआईजी लव कुमार ने बताया कि दारोगा ने जो किया उस पर पुलिस ने कार्रवाई की और दारोगा को जेल भेज दिया। यदि कोई व्यक्ति दारोगा की पत्नी को धमकाएगा तो यह किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश जारी है। उधर डीआईजी लव कुमार ने बताया कि कॉन्स्टेबल चेतना शर्मा की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस इस मामले में साइबर सेल की मदद लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों की पहचान करेगी। प्राथमिक जांच में पता चला है कि अभद्र टिप्पणी और धमकी देने वाले लोग दरोगा या उनकी पत्नी के पहचान के नहीं हैं। इस मामले में ट्रोल करनेवालों के प्रोफाइल की जांच चल रही है। आईपी अड्रेस के जरिए जल्द ही पुलिस आरोपितों तक पहुंच जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर