फंड खर्च न होने से विधायक परेशान, विस में मामला उठा

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी के विधायक आजकल खासे परेशान हैं। उनका कहना है कि इलाके में विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं, जिससे जनता तो परेशान है ही, साथ ही इलाके में उनकी भी किरकिरी हो रही है। विधायकों ने इस बात पर नाराजगी जताई है कि वह विकास कार्यों के लिए एमएलए फंड दे रहे हैं, लेकिन वह खर्च ही नहीं हो रहा है। इस बाबत उन्होंने संबंधित विभाग पर आरोप लगाए हैं। सरकार की ओर से आश्वसन मिला है कि कुछ समस्या आ रही है, जिसे जल्द सुलझा लिया जाएगा।

फंड खर्च न होने का मसला पिछले दो दिन दिल्ली विधानसभा के स्पेशल सेशन में उठा। इस समस्या को सत्ता पक्ष के सदस्य पवन शर्मा, सोमदत्त आदि ने उठाया। उनका कहना था कि इलाके में विकास व अन्य कार्यों के लिए वे एमएलए फंड से धनराशि रिलीज कर रहे हैं, लेकिन दुख की बात यह है कि उनके फंड से तो धनराशि काट दी जाती है, लेकिन विकास कार्य कुछ होता नजर नहीं आता है। उनका कहना था कि विकास कार्यों की राशि को दिए तीन से छह माह हो चुके हैं, लेकिन विकास कार्य ही नहीं हो रहे हैं। समझ नहीं आ रहा है कि उनका पैसा कहा रुक जाता है।

उनका कहना था कि विभाग के अफसरों से पूछो तो वह कहते हैं अभी फाइल क्लियर नहीं हुई है, उसके क्लियर होते ही काम शुरू करवा दिया जाएगा। विधायकों के अनुसार लेकिन काम शुरू ही नहीं हो रहे हैं। इलाके में गलियां खुदी पड़ी हैं, सड़कों की हालात खराब है और लोग हमसे नाराज हो रहे हैं। अब विधायक लोगों को क्या समझाए कि वह तो गली बनाने का पैसा दे चुका है, लेकिन काम ही नहीं हो रहे हैं। विधायकों का यह भी कहना था कि कुछ काम उनके इलाके में एमसीडी ने करने हैं। वहां भी बुरा हाल है। वहां भी धनराशि देने के बावजूद काम नहीं हो रहा है। सदन में इस मसले पर पीडब्लयूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने माना कि कुछ तकनीकी गड़बड़ी के चलते विकास एजेंसी डूडा को धनराशि खर्च करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अगर यह परेशानी जल्द न सुलझी तो विकास कार्य शहरी विकास विभाग से करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह एमसीडी अफसरों को आदेश देंगे कि विधायकों के काम प्राथमिकता के आधार पर कराए जाएं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi