पैरोल मामला: ‘आप’ सरकार ने ACB से की एलजी की शिकायत

नई दिल्ली

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार उपराज्यपाल के साथ जारी अपनी ‘जंग’ को एसीबी के पास लेकर पहुंच गई है। ‘आप’ सरकार की ओर से दिल्ली एसीबी में उपराज्यपाल नजीब जंग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। ‘आप’ ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उपराज्यपाल दिल्ली के गृह मंत्री पर आईएनएलडी नेता ओम प्रकाश चौटाला को पैरोल दिए जाने को लेकर दबाव बना रहे हैं।

हालांकि, दिल्ली एसीबी ने साफ किया है कि ‘आप’ सरकार की ओर से दर्ज कराई गई इस शिकायत का किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के आरोप से कोई संबंध नहीं है।

हमारे सहयोगी चैनल ‘टाइम्स नाउ’ के हाथ वे दस्तावेज लगे हैं, जिनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गृह मंत्री सत्येंद्र जैन के बीच बातचीत दर्ज है। बातचीत के मुताबिक, दिल्ली के एलजी नजीब जंग कथित तौर पर टीचर भर्ती घोटाले में जेल में बंद ओम प्रकाश चौटाला को पैरोल दिए जाने को लेकर सत्येंद्र जैन पर दबाव बना रहे हैं।

यह नया विवाद वहां से शुरू होता है, जब दिल्ली के गृह मंत्री का पद संभालने वाले सत्येंद्र जैन ने सीएम केजरीवाल को पत्र लिखकर एलजी नजीब जंग पर चौटाला को पैरोल देने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था।

वहीं, इस मामले पर एलजी नजीब जंग ने साफ किया कि उन्होंने खुद ही बीते 5 अक्टूबर को चौटाला की पैरोल ऐप्लीकेशन खारिज कर दी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi