पेरिस मास्टर्स जीत कर रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे मरे

पेरिस
ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी ऐंडी मरे ने अमेरिका के जॉन इश्नेर को मात देकर पेरिस मास्टर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मरे ने विश्व टैनिस रैंकिंग में सर्बिया के नोवाक जोकोविक को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान भी हासिल कर लिया है। हालांकि, सोमवार को इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा की जाएगी। ब्रिटिश खिलाड़ी ने पेरिस मास्टर्स के फाइनल में कदम रखने के साथ ही विश्व रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान पक्का कर लिया था।

मरे के विरोधी कनाडा के मिलॉस राओनिक ने शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया, जिसके कारण मरे सीधे तौर पर टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंच गए। मरे ने इश्नेर को रविवार देर रात खेले गए खिताबी मुकाबले में दो घंटे 18 मिनटों में 6-3, 6-7(4), 6-4 से मात दी। ब्रिटिश खिलाड़ी ने साल का अपना आठवां खिताब जीता है और यह उनके करियर का 43वां खिताब है।

इससे पहले उन्होंने रियो ओलिंपिक में दूसरी बार स्वर्ण पदक जीतकर एक नया इतिहास रचा था। अपनी खिताबी जीत के बाद मरे ने कहा, ‘यह जीत मेरी टीम और परिवार के लिए है। विश्व रैकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचने का सफर शानदार रहा। मैं आपके बिना यह नहीं कर सकता था। मुझे आगे बढ़ाने के लिए दिए बलिदानों के लिए शुक्रिया। मैं बेहतर से बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates