पेट के कीड़े मारने की दवा खाने से कई बच्चे बीमार

एनबीटी टीम, शामली/ मथुरा/ मेरठ

पेट के कीड़े मारने की दवा खाने से शामली,मथुरा और मेरठ में कई बच्चे बीमार हो गए। पेट दर्द, उल्टी और चक्कर की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शामली के गांव सिवाना में एक प्राइवेट स्कूल के 40 बच्चे दवा खाने के बाद बीमार पड़ गए। स्कूल मैनेजमेंट ने बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया। बच्चों का इलाज कर रहे डॉक्टर विजय ने बताया कि दवा खाने के बाद थोड़ा असर होता है, लेकिन घबराने की बात नहीं है। सभी बच्चे ठीक हैं। इलाज के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है। वहीं शामली के सीएमओ ने बताया कि स्कूल के बच्चों ने खाली पेट दवा ले ली, इसलिए उन्हें सर दर्द और उल्टी की शिकायत हुई।

वहीं मथुरा के सुभाष इंटर कॉलेज में 19 साल से कम उम्र के बच्चों को पेट के कीड़े मारने की दवा दी गई। इसके बाद करीब 25 बच्चों की तबीयत खराब हो गई। चक्कर आने के बाद कई छात्र बेहोश हो गए। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बच्चों को अस्पातल पहुंचाया। मेडिकल कंट्रोल रूम की टीम के सदस्य प्रवीन कुमार ने बताया कि दवा खाने के बाद कुछ बच्चों की तबीयत खराब हुई थी। उनका इलाज कराया गया। उन्होंने दवा के जांच की भी बात कही है।

मेरठ के भदौड़ा गांव स्थित माध्यमिक जूनियर हाईस्कल में गुरुवार को पेट के कीड़े मारने की दवा खाने के बाद छठी कक्षा के छात्र हर्ष, शीतल, अंकित व सनु की हालत अचानक खराब हो गई। सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि बच्चो को बच्चों की हालत में सुधार है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार