पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आप करेगी प्रदर्शन

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों पर पिछले तीन साल में 150 प्रतिशत की दर से उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी की है और यही कारण है कि पेट्रोलियम पदार्थों के दाम आसमान पर हैं। तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देश भर में आम आदमी पार्टी 22 से 30 सितंबर तक विरोध सप्ताह के तौर पर मनाएगी, जिसके तहत 22 सितंबर को दिल्ली समेत पूरे देश में व्यापक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि दिल्ली की सभी विधानसभाओं में पार्टी के कार्यकर्ता तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध करेंगे। 26 सितंबर को आप के सभी पार्षद पेट्रोलियम मंत्रालय का घेराव करेंगे और 30 सितंबर को दिल्ली के सभी 272 वॉर्डों में महंगाई का पुतला दहन किया जाएगा। राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली जी से 5 सवाल पूछना चाहती है। क्या यह सच नहीं है कि मोदी सरकार ने जुलाई 2014 से अब तक पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 150 प्रतिशत बढ़ा दिया है, जो पहले जीडीपी का 0.4 प्रतिशत था, वो अब 1.4 प्रतिशत हो गया है? क्या यह सच नहीं है कि मोदी सरकार ने अब तक 9 बार पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाया है? पेट्रोल और डीजल से सरकार की कमाई मोदी सरकार के कार्यकाल में तीन गुना से ज्यादा बढ़ गई है। अगर राज्य सरकारों को अपने वैट में कटौती कर पेट्रोल सस्ता करना पड़े तो फिर तेल कंपनियां केंद्र सरकार के कब्जे में क्यों है? राज्यों के पास क्यों नहीं?

आप लीडर्स ने सवाल उठाया कि बीजेपी ने देश के लोगों को धोखा क्यों दिया और 2014 के चुनाव में यह क्यों नहीं बताया कि पेट्रोल और डीजल के दाम कम नहीं हो सकते? आप ने मांग की है कि पेट्रोलियम पदार्थों पर उत्पाद शुल्क तुरंत प्रभाव से कम किया जाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi