पूर्ण राज्य तो बहाना है, असली मकसद जनता का ध्यान भटकाना है: कपिल मिश्रा

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए दिल्ली सरकार ने 6 से 8 जून के बीच विशेष सत्र बुलाया है। इसकी घोषणा मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके दी। दिल्ली सरकार द्वारा विशेष सत्र बुलाए जाने पर दिल्ली सरकार के बर्खास्त मंत्री व आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने इसे ध्यान भटकाने का हथकंडा करार दिया है। उनका कहना है कि जो सरकार पानी नहीं संभाल पा रही, उसके हाथ में पूर्ण राज्य बंदर के हाथ में उस्तरा देने के समान होगा।

कपिल ने आज सुबह ट्वीट किया कि ‘जो पानी नहीं संभाल पा रहे, उसके हाथ में पूर्ण राज्य बंदर के हाथ में उस्तरा। हर जगह फेल होने के बाद अब नई नौटंकी, पूर्ण राज्य पर विधानसभा सेशन। शुक्र है पूर्ण राज्य नहीं हुआ, आप तो बेचकर खा जाते।’ कपिल मिश्रा पिछले कुछ दिनों से लगातार दिल्ली में बढ़ती पानी की समस्या को लेकर आप सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। सीधे तौर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कसूरवार करार दे रहे हैं। उनका दावा है कि जब तक वह जल मंत्री थे तो दिल्ली जल बोर्ड बेहतर काम कर रहा था, लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री ने इसकी कमान अपने हाथ में ली, सब बिगड़ गया।

कपिल ने अपने इस ट्वीट के जरिए यह भी जताया है कि पूर्ण राज्य का मुद्दा उठाना असल मुद्दे से ध्यान भटकाना है। दिल्ली की जनता पानी के लिए त्राही-त्राही कर रही है और सरकार पूर्ण राज्य के लिए विशेष सत्र बुला रही है।

कांग्रेस भी घेरेगी
इसके अलावा कांग्रेस भी दिल्ली में बढ़ रही पानी की समस्या को लेकर दिल्ली सरकार को घेरने की कवायद शुरू कर चुकी है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस इस विषय पर आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन करने जा रही है। कुछ दिन पहले भी कांग्रेस ने सीसीटीवी कैमरों को लेकर आप सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसे लेकर आप सरकार की ओर से अभी भी समय-समय पर स्पष्टीकरण दिया जा रहा है।

पहले भी उठ चुका है पूर्ण राज्य का मुद्दा
वहीं अगर दिल्ली को पूर्ण राज्य दिलाने की मांग की बात की जाए, तो इससे पहले भी आप सरकार कई बार इस विषय को उठा चुकी है। दो बार सदन में इस प्रस्ताव को पास करवा चुकी है, लेकिन दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना केंद्र सरकार के हाथ में है। बीजेपी व कांग्रेस के नेता सोशल मीडिया पर जून में बुलाए जा रहे इस सत्र को केवल जनता को गुमराह करने का एक हथकंडा बता रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News