पूर्ण राज्य के मुद्दे पर पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने साधा आम आदमी पार्टी पर निशाना

नई दिल्ली
अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी एक बार फिर से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का मुद्दा जोर-शोर से उठाने जा रही है। इसके लिए दिल्ली सरकार ने बुधवार से विधानसभा का तीन दिन का विशेष सत्र बुलाया भी था। इस मुद्दे पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है।

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा, ‘दिल्ली एक केंद्र शासित प्रदेश है जिसे आंशिक रूप से केंद्र द्वारा शासित किया जाता है। मेरे 15 साल के कार्यकाल में कभी केंद्र या उपराज्यपाल के साथ कभी विवाद नहीं हुआ।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह काम न करने को कोई बहाना नहीं हो सकता। जनता को गवर्नेंस चाहिए न कि शिकायतें। इसके अलावा दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने भी इस मुद्दे पर कहा था कि क्या आप सरकार चाहती है कि दिल्ली देश की राजधानी नहीं रहे? उन्होंने कहा कि दिल्ली को देश की राजधानी होने के नाते बहुत सारी सहूलियतें मिलती हैं, वे पूर्ण राज्य बनने के बाद नहीं मिलेंगी।

बता दें कि लोकसभा चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस को घेरने के लिए आम आदमी पार्टी ने रणनीति तैयार कर ली है। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मसले पर पार्टी विरोधियों को घेरेगी। सरकार में मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि पार्टी इस मुद्दे को लेकर घर-घर जाएगी। उन्होंने इस बारे में दोनों पार्टियों से अपनी स्थिति स्पष्ट करने की मांग भी की। गोपाल राय ने कहा कि इस मसले पर बीजेपी और कांग्रेस ने जिस तरह से यू टर्न लिया है, उससे साफ हो जाता है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का वादा एक जुमला था। उन्होंने इस बात पर भी आश्चर्य जताया कि अजय माकन भी इस मसले पर बीजेपी के सुर में सुर मिलाकर बात कर रहे हैं। राय ने कहा कि आप दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए लड़ाई लड़ेगी, क्योंकि इससे यहां विकास की रफ्तार 10 गुना बढ़ जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News