पुजारी को बंधक बनाकर हनुमानगढ़ी मंदिर से दो मूर्तियां चोरी

गोंडा
उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में कोतवाली इटियाथोक में अज्ञात लोगों ने प्राचीन हनुमानगढ़ी मंदिर में बंदूक के बल पर पुजारी को बंधक बनाकर अष्टधातु की दो मूर्तियां लूट लीं। बदमाशों ने पहले तो पुजारी को बंदूक के बल पर बंधक बनाया और फिर भगवान श्री कृष्ण और लक्ष्मण की दो मूर्तियां लेकर फरार हो गए। इस घटना के बाद पुजारी ने स्थानीय लोगों को वारदात की जानकारी दी। आक्रोशित लोगों ने रविवार सुबह तमाम मंदिर परिसर में जमकर प्रदर्शन किया।

बताया जा रहा है कि हनुमानगढ़ी मंदिर में शनिवार रात करीब एक बजे कुछ हथियारबंद जवानों ने असलहे के बल पर मंदिर परिसर में सो रहे पुजारी बलराम दास के पिता जगराम को बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने मंदिर के गर्भगृह का ताला खोला और फिर वहां मौजूद दो मूर्तियों को लेकर फरार हो गए। इस घटना के बाद पुजारी ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद जब रविवार सुबह स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी हुई तो तमाम लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मंदिर में ही प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस विरोध की जानकारी मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक हृदयेश कुमार और सीओ भरत यादव सहित डॉग स्क्वायड की टीम ने भी मौके पर जांच शुरू की।

पुलिस ने दिया आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन
इसी बीच पूर्व विधायक नन्दिता शुक्ला समेत तमाम अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने मामला दर्ज करते हुए घटना में शामिल लोगों की तलाश शुरू की। पुलिस की कार्रवाई शुरू होने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक हृदेश कुमार ने लोगों को जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी कराने का आश्वासन दिया जिसके बाद लोगों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया। इस घटना के बारे में इटियाथोक इलाके के सीओ डीके सिंह ने कहा कि मूर्तियों के गायब होने का मामला संदिग्ध लग रहा है इस कारण इस संबंध में जांच की जा रही है और जल्द ही इस वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर