पीलीभीतः पकड़ा गया 1 साल में 23 लोगों को शिकार बना चुका आदमखोर बाघ

पीलीभीत
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में आदमखोर बाघ को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है। यह आदमखोर जिले में 23 लोगों को अब तक निवाला बना चुका था। आस-पास गांव में इस आदमखोर बाघ से दहशत का माहौल था।

के गजरौला क्षेत्र में वन विभाग की टीम ने बाघ को पकड़ लिया है। पिछले एक साल के दौरान यह आदमखोर महोस और माला वन रेंज में करीब 23 लोग इस बाघ का निवाला बन चुके हैं।

प्रभागीय वनाधिकारी कैलाश प्रकाश ने बताया कि क्षेत्र में जंगल के पास स्थित विधिपुर गांव के प्रधान रामसनेही के घर की छत पर रविवार की रात एक जानवर देखा गया। वह वहां आराम से लेटा था।

अंधेरे में कुछ साफ नजर नहीं आ रहा था। हालांकि गांव में की दहशत इतनी थी कि किसी की भी उसके पास जाने की हिम्मत नहीं हुई। गांववालों ने वन विभाग की टीम को सूचना दी। टीम मौके पर पहुंची लेकिन अंधेरा होने के कारण कुछ स्पष्ट नहीं हो रहा था इसलिए सुबह हल्की रोशनी होने का इंतजार किया जाने लगा।

भोर में हल्का प्रकाश होते ही वन विभाग की टीम ने आदमखोर बाघ को बेहोश कर उसे पिंजरे में बंद कर लिया। बाघ को वन विभाग की टीम साथ ले गई। टीम ने बताया कि अभी बाघ को दूर जंगल में छोड़े जाने की योजना है ताकि वह आवासीय इलाके में न आ सके। इसके अलावा उसे जू भी भेजा जा सकता है। उच्च अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। वहां से आदेश आने के बाद बाघ को कहां छोड़ना है उसपर फैसला होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर