पीबीएल-3 : अहमदाबाद को हरा बेंगलुरु फाइनल में, खिताब के लिए हैदराबाद से भिड़ंत

हैदराबाद
बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 4-3 से मात देते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में बेंगलुरू का सामना रविवार को हैदराबाद हंटर्स से होगा जिसने दिल्ली डैशर्स को मात देते हुए खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था।

शनिवार को गाचीबाउली इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस सेमीफाइनल मैच के विजेता का फैसला दिन के अंतिम मुकाबले में निकला। दोनों टीमों ने अपने 2-2 मुकाबले जीत स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। इस स्कोर के बाद मिक्स्ड डबल्स का मुकाबला निर्णायक साबित हुआ जहां बेंगलुरू की किंग से रांग और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने अहमदाबाद की कैमिला रायटर जुल और लॉ चेयुक हिम की जोड़ी को 15-12, 13-15, 15-9 से मात दी।

इससे पहले वर्ल्ड नंबर-1 ताइ जू यिंग ने महिला एकल वर्ग में बेंगलुरू की क्रिस्टी गिल्मर को ट्रंप मैच में हराते हुए अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की वापसी कराई। गिल्मर के खिलाफ पहला गेम 8-15 से गंवाने वाले यिंग ने शानदार वापसी की और फिर 15-13, 15-8 से बाकी 2 गेम जीतते हुए अपनी टीम को 2 अंक दिलाए।

पहला मैच बेंगलुरू के चेंग वेई फेंग और अहमदाबाद के सौरभ वर्मा के बीच था। सौरभ ने यह मैच 15-2, 14-15, 15-10 से जीता। उन्होंने पहला गेम 15-2 से जीत लिया और लगा कि वह दूसरा गेम भी जल्दी ही निपटाते हुए मैच अपने नाम करेंगे लेकिन फेंग ने शानदार वापसी करते हुए यह गेम 15-14 से अपने नाम किया। एक समय दोनों खिलाड़ी 13-13, 14-14 की बराबरी पर थे लेकिन फिर फेंग ने बाजी मार ली। तीसरे गेम में सौरभ ने फेंग को कोई मौका नहीं दिया और अहमदाबाद को एक अहम अंक दिलाया।

दूसरा मुकाबला बेंगलुरू के रांग और मथियास बोए तथा अहमदाबाद के ली चुंग हेई रेगीनाल्ड और के. नंदगोपाल के बीच हुआ, जिसमें बेंगलुरु के जोड़ीदारों ने जीत हासिल की। रांग और बोए ने अपना यह ट्रंप मैच 15-13, 15-12 से जीतते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाए। इसके साथ स्कोर 2-1 हो गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News