पीएनबी ने नीरव मोदी को लिखा पत्र, पूछा- बकाया लौटाने का कोई ठोस प्लान है तो बताओ

नई दिल्ली
पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) ने गुरुवार को 11,300 करोड़ रुपए का कथित घोटाला करने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी को मेल भेजा है। मेल में पीएनबी ने नीरव से कहा कि वह बकाया भुगतान की एक पुख्ता और लागू की जा सकने वाली योजना बताएं, जिससे बैंक को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके। बता दें कि 11,300 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद नीरव ने बैंक को मेल भेजा था।

नीरव को यह मेल पीएनबी के जनरल मैनेजर (इंटरनैशनल बैंकिंग डिविजन) अश्वनी वत्स ने भेजा। इसमें लिखा गया है कि नीरव जिस तरीके से लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) प्राप्त करते रहे वह गैरकानूनी और गलत था। अश्वनी वत्स ने आगे लिखा है, ‘आपने (नीरव) पूरा पैसा लौटाने के लिए जो वादा किया था उसके साथ न तो कोई तय वक्त बताया गया था और न नही भरोसे के लिए कुछ रकम दी गई थी। अगर अब आपके पास पैसा लौटाने का कोई तरीका है तो वह हमें बताएं।’

मामले को सार्वजनिक कर पीएनबी ने बकाया वसूली के सभी विकल्प गंवाए: नीरव मोदी

बता दें कि इससे पहले नीरव मोदी ने पीएनबी को मेल भेजा था। उसमें नीरव ने लिखा था कि बैंक ने मामले को सबके सामने लाकर गलत किया। मोदी के मुताबिक, इससे उनके जूलरी बिजनस को काफी नुकसान हुआ और इससे बैंक ने पैसा लौटाने के सारे विकल्प ही बंद कर दिए।

गौरतलब है कि जांच एजेंसियां घोटाला सामने आने के तुरंत बाद से ही उसकी संपत्तियों और ठिकानों पर कार्रवाई में जुटी हुई हैं। अब तक इस सिलसिले में 5716 करोड़ की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। साथ ही नीरव को भारत लाने के लिए जरूरी कार्रवाई पर भी काम शुरू कर दिया गया है। इस 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले में मोदी की जांच प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई सहित विभिन्न जांच एजेंसियां कर रही हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times