पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी का कीमती सामान जब्त, ₹10 करोड़ की रिंग, 1.40 करोड़ की घड़ी शामिल

मुंबई
पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 11,300 करोड़ रुपये का घोटाला करनेवाले नीरव मोदी आलीशान जिंदगी जी रहे थे। इससे जुड़े कुछ और सबूत उनके घर की छानबीन के बाद मिले हैं। इतना बड़ा घोटाला करने वाला शख्स महंगी कारों के साथ-साथ कीमती घड़ियों और अंगूठियों का भी शौकीन था, जिनकी कीमत करोड़ों में है। मुंबई स्थित नीरव मोदी के घर से 10 करोड़ रुपए की अंगूठी और 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की घड़ी बरामद की गई है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) पिछले तीन दिनों से नीरव मोदी के घर की छानबीन कर रही थी। लंबी चली छानबीन में कई कीमती चीजें मिली हैं। कई एंटीक जूलरी और पेंटिंग्स मिली, जिनकी कीमत करोड़ों में है। साथ ही 1.40 लाख रुपये की घड़ी और 10 करोड़ रुपये की अंगूठी बरामद हुई।

नीरव मोदी से जुड़ी कई चीजों को पहले भी जब्त किया गया था। तब ईडी ने कई कीमती घड़ियां बरामद की थीं। इन्हें 176 स्टील की अलमारियों के अंदर 158 डिब्बों और 60 प्लास्टिक के बक्सों में भरकर रखा गया था।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों के बकाये पर क्या बोले नीरव मोदी

नीरव और उनकी कंपनियों की 9 महंगी आलीशान कारों को भी जब्त किया जा चुका है। उन कारों में करीब 6 करोड़ रुपये की रोल्ज रॉयल गोस्ट भी शामिल है। नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चैकसी ने पीएनबी बैंक की एक ब्रांच को 11,300 करोड़ रुपये की चपत लगाई है। फिलहाल दोनों अपने बाकी परिवार के साथ देश से बाहर हैं। दोनों ने जांच में सहयोग करने और भारत लौटने से भी इनकार कर दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times