पिता के अवैध संबंध से चिढ़ा था बेटा!

एनबीटी न्यूज, मेरठ

पिता की हत्या के आरोपी में पुलिस ने बेटे को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस का दावा है कि वह एक महिला के साथ पिता के अवैध संबंधों को लेकर आरोपी नाराज था। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया बेसबॉल का बैट और खून से सने कपड़े बरामद कर लिए हैं। 19 मई को शास्त्री नगर निवासी दवा कारोबारी अशोक सिंघल की हत्या कर दी गई थी।

मंगलवार को एसएसपी डीसी दूबे ने बताया कि बेटे अंकित ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। एसएसपी ने बताया कि अशोक सिंघल वैद्य होने के साथ-साथ दवाएं बेचने का काम भी करते थे। इसी दौरान उनकी मुलाकात बिजनौर के उमाकांत शुक्ला से हुई। उमाकांत ने अशोक को हर्बल लाइफ कंपनी की मेंबरशिप दिलाने में भी सहायता की और उसका परिचय इसी कंपनी में दवा बेचने का काम करने वाली किरन से कराया। इसके बाद अशोक और किरन एक साथ दवा बेचने जाने लगे। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। अंकित को इस बात की जानकारी अपने पिता के ड्राइवर से मिल गई। इस बात को लेकर बाप-बेटे में झगड़ा रहने लगा। कुछ दिन पहले अंकित अचानक बीमार पड़ गया, जिसके कारण उसे अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा।

पुलिस के अनुसार जब अंकित अस्पताल में था, तभी उसे पता चला कि किरन उसके घर पर आकर रह रही है। अस्पताल से घर लौटने पर उसका अपने पिता से फिर झगड़ा हुआ। इस पर अशोक ने उससे साफ-साफ कह दिया कि वह किरन के साथ ही रहेगा, अगर उसे एतराज है तो घर छोड़ कर चला जाए। यह सुनकर अंकित का गुस्सा और भड़क गया। रात को उसने शराब पी और जब सभी लोग सो गए तो उसने बेसबॉल के बैट से हमला कर अपने पिता की हत्या कर दी। फिर खुद को बचाने के लिए हत्या को लूट का रंग देना चाहा। पिता के कमरे का सामना फैला दिया और आलमारी खोलकर उसका सामान भी बाहर डाल दिया। हत्या करते समय अंकित के कपड़ों पर भी खून लग गया था। उसने कपड़े बदले और रात तीन बजे अपनी कार से सूरजकुंड पहुंचा, वहां नाले में कपड़े फेंक दिए। चार बजे उसने अपनी पत्नी के फोन से पिता की हत्या की जानकारी पुलिस को दी थी। एसएसपी का कहना है कि अंकित के हाव-भाव से पुलिस को शुरू से ही उसपर शक था। पुलिस उसपर नजर रख रही थी। जब उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो सारा मामला सामने आ गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times