पार्टी और AK के बचाव में उतरे योगेंद्र यादव

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली

सीएम अरविंद केजरीवाल से मतभेद के बावजूद योगेंद्र यादव पार्टी और केजरीवाल के बचाव में उतर आए हैं। दो-तीन दिनों से जिस तरह ‘आप’ नेताओं की बातचीत के टेप और स्टिंग सामने आ रहे हैं, उस पर टिप्पणी करते हुए शुक्रवार को यादव ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि पार्टी पर जो हमले हुए हैं, उससे उनका मन बहुत खिन्न है और देशभर के हजारों कार्यकर्ता भी बहुत आहत हैं।

यादव ने इस पूरे घटनाक्रम का ठीकरा मीडिया पर फोड़ते हुए लिखा है कि मीडिया में तो मानो कीचड़ की गंगा बह निकली है। हर कोई इसमें अपने पाप धोने को आतुर है। एक घटना को लेकर इस पूरे आंदोलन को खारिज किया जा रहा है और साधारण सी बातचीत को भी स्टिंग की तरह पेश करके बिना किसी प्रमाण के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। उन्होंने आशंका जताई कि कहीं इस सबके पीछे नई राजनीति की भ्रूण हत्या को तैयार बड़ी ताकतें तो शामिल नहीं हैं।

योगेंद्र यादव ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि सबको मिलकर इस आंदोलन को ऐसी साजिशों से बचाना होगा और कुछ ऐसा करना होगा, ताकि आंदोलन की एकता और आत्मा बची रहे। साथ ही उन्होंने लिखा है कि पार्टी में कितने भी मतभेद क्यों न हों, इस आंदोलन में आस्था रखने वाला कोई भी व्यक्ति इस कीचक्रीड़ा का हिस्सा नहीं बन सकता। यादव ने भरोसा जताया कि पिछले कुछ दिनों से जो मंथन चल रहा है, उससे बहुत विष निकला है। उन्हें भरोसा है कि अंत में अमृत ही निकलेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times