पानी के लिए AK ने खट्टर को लिखा लेटर

नई दिल्ली

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को हरियाणा के चीफ मिनिस्टर मनोहर लाल खट्टर को लेटर लिखकर दिल्ली के लिए पूरा पानी छोड़ने की मांग की है। केजरीवाल ने लेटर में लिखा है कि उनकी जानकारी में यह बात आई है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार मुनक नहर के पानी में कटौती की जा रही है। इस बारे में दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने कई बार हरियाणा सिंचाई विभाग के अधिकारियों को बताया भी है, लेकिन इसके बावजूद भी कटौती नहीं रुकी है।

केजरीवाल ने हरियाणा के सीएम से मांग की है कि वे अपने अधिकारियों को निर्देश दें कि दिल्ली के पानी में कटौती ना की जाए। केजरीवाल ने यह भी लिखा है कि इस मसले को सुलझाने के लिए वे चंड़ीगढ़ आकर आपसे मीटिंग करने को तैयार हैं। अगर आप तारीख और समय बता दें तो। पत्र में यह भी लिखा गया है कि गर्मियां एक दम करीब हैं और ऐसे में दिल्ली में पानी की जबरदस्त किल्लत हो सकती है। दिल्ली के लोगों को परेशानी से बचाने के लिए मुनक नहर के पानी में कटौती ना की जाए।

मुनक नहर से दिल्ली को 95 एमजीडी पानी मिल रहा है। यह पानी 27 जनवरी, 2015 को दिल्ली आना शुरु हो गया था। तब से लेकर अब तक इस पानी का इस्तेमाल 50 एमजीडी के द्वारका प्लांट और 20 एमजीडी के बवाना प्लांट में टेस्ट रन के लिए किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक 1 मार्च को द्वारका प्लांट से लोगों को पानी देने की तैयारी की जा रही है। अभी इन दोनों प्लांट से क्षमता से बेहद कम उत्पादन हो रहा है। इस उत्पादन को धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा। लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार मुनक के जरिए दिल्ली पहुंचने वाले पानी में कटौती हो रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times