पानी के दाम में बढ़ोतरी का बीजेपी ने किया विरोध

नई दिल्ली
दिल्ली जल बोर्ड द्वारा पानी के दामों में की गई 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी का बीजेपी ने कड़ा विरोध करते हुए इसे वापस लेने की मांग की है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि दिल्ली जल बोर्ड के द्वारा पानी की दरों में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ मेट्रो किराये के मामले में अरविंद केजरीवाल सरकार का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है। सीलिंग समेत दिल्लीवासियों की कई अन्य समस्याओं को लेकर मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने पहुंचे मनोज ने मांग की है कि वह दिल्ली सरकार से इस बढ़ोतरी को वापस लेने के लिए कहे।

तिवारी का कहना था कि इस बढ़ोतरी से दिल्ली की जनता पर करीब 500 से 600 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने सत्ता में आते ही 20 हजार लीटर पानी फ्री देने की घोषणा की थी और दावा किया था की इसका लाभ 20 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगा, पर सच्चाई यह है कि 2 लाख उपभोक्ताओं को भी फ्री पानी नहीं मिल रहा है।

वहीं दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर बग्गा ने सीएम अरविंद केजरीवाल के एक भाषण की विडियो लिंक सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उनसे पूछा है कि ‘इस वीडियो में कह रहे हैं कि आपके आने के बाद दिल्ली जल बोर्ड को 178 करोड़ रुपये का सालाना मुनाफा हो रहा है। फिर पानी के दाम बढ़ा कर दिल्ली के लोगों पर और बोझ क्यों डालना चाहते हैं ? आप अपना यह वीडियो देखें और बताएं कि आप तब झूठ बोल रहे थे या अब?’

उधर पूर्व में दिल्ली जल बोर्ड की कमान संभाल चुके दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा का कहना है कि सरकार झूठ बोल रही है कि केवल उन लोगों के पानी के बिल में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है, जो 20 हजार लीटर से ज्यादा पानी का इस्तेमाल करेंगे। असलियत में 20 हजार लीटर से कम पानी का इस्तेमाल करने वालों के बिल भी ज्यादा आएंगे, क्योंकि पानी के साथ-साथ सीवर चार्ज भी 20 प्रतिशत बढ़ाया गया है, जो सबके बिल में आएगा। यानी अब 20 हजार लीटर पानी फ्री नहीं रहा। उन्होंने सीएम से यह भी कहा कि आप मेट्रो के दाम घटाने के लिए 1,500 करोड़ रुपये देने को तैयार थे। उन्हीं पैसों को अपने ही दिल्ली जल बोर्ड को देकर पानी के दाम बढ़ने से रोक लीजिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News