पाकिस्तान से नहीं है नरसिंह, मैं उसका समर्थन करूंगा: सुशील कुमार

नई दिल्ली रियो ओलिंपिक्स में भाग लेने का सुशील कुमार का सपना पूरा नहीं हो पाया है। लेकिन दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता ने साफ कर दिया है कि वह इस इवेंट में नरसिंह यादव का समर्थन करेंगे। सुशील कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को स्वीकार कर लिया है जिसमें नरसिंह यादव को रियो ओलिंपिक्स के लिए भेजने पर मुहर लगाई थी।

सुशील कुमार ने ईएसपीएन इंडिया से कहा, ‘नरसिंह तो पाकिस्तान का नहीं है, सपॉर्ट क्यों नहीं करूंगा उसे?’ सुशील ने कहा कि फिलहाल वह सिर्फ ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहे हैं। और यही वह काम है जिसने उन्हें बिजी रखा है।

नरसिंह ने पिछले साल सितंबर में वर्ल्ड चैंपियनशिप में 74 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीतकर रियो ओलिंपिक की सीट पक्की की थी। वहीं सुशील कुमार ने 66 किलोग्राम वर्ग में दो ओलिंपिक पदक जीते हैं। इस कैटिगरी को खत्म किए जाने के बाद सुशील 74 किलोग्राम कैटिगरी में मूव कर गए। कंधे की चोट के कारण उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग नहीं लिया। इससे कोटा हासिल करने की उनकी उम्मीदों को करारा झटका लगा।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद सुशील कुमार ने कहा था कि इस मसले पर आखिरी फैसला उनके कोच और ससुर सतपाल सिंह लेंगे। अब ऐसा लग रहा है कि सुशील इस मुद्दे को और आगे नहीं ले जाएंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News