पाकिस्तान ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री को भारत के ‘आक्रामक रुख’ पर किया आगाह

लंदन
पाकिस्तान के गृह मंत्री निसार अली खान ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री टरिसा मे से एक मुलाकात के दौरान कहा कि भारत का ‘आक्रामक रुख’ दक्षिण एशिया में शांति को प्रभावित करेगा। ब्रिटेन सरकार के सूत्रों के अनुसार, बुधवार को ब्रिटिश पीएम के निवास 10, डाउनिंग स्टरीट पर खान की ब्रिटेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मार्क ल्याल ग्रांट के साथ मुलाकात पहले से निर्धारित थी। उसी दौरान ब्रिटेन की प्रधानमंत्री आ गईं। खान ने कहा, ‘भारत का प्रभुत्ववादी और आक्रामक रुख क्षेत्र की शांति और स्थिरता के लिए खतरा है।’

खान ने कहा, ‘विश्व और हमारे मित्रों को पाकिस्तान के खिलाफ भारत के दुराग्रह से मुकाबले के लिए और अधिक करने की जरूरत है और दक्षिण एशिया को भारत के चश्मे से देखना बंद करना चाहिए।…पाकिस्तान धौंस दिखाने वाले दांवपेच से डरने वाला नहीं है।….हम अपने सैनिकों की निर्मम और बिना उकसावे की हत्या का बदला लेने का अधिकार सुरक्षित रखे हुए हैं।….पाकिस्तान के लोग और उसके सुरक्षा संस्थान अपनी जमीन से आतंकवाद का पूरी तरह से सफाया करने के लिए कटिबद्ध हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, मे ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को शुभकामनाएं दीं और पाकिस्तान के मंत्री ने उन्हें प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के लिए बधाई दी। पाकिस्तानी मंत्री ने बैठक के बाद पाकिस्तानी मीडिया को बताया कि मे 2017 की पहली छमाही के दौरान पाकिस्तान की यात्रा करने को लेकर ‘इच्छुक’ हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि मे की पाकिस्तान यात्रा दक्षिण एशिया के वर्तमान क्षेत्रीय परिदृश्य के परिप्रेक्ष्य में समयानुकूल होगी और यह द्विवक्षीय एवं बहुपक्षीय सहयोग एवं समन्वय का नया रास्ता खोलेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें