पाकिस्तानी फैंस को बुरा लगा शेन वॉर्न का कुलदीप यादव पर ट्वीट

नई दिल्ली
दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न का भारतीय चाइनामैन बोलर कुलदीप यादव की तारीफ करना कई पाकिस्तानी फैंस को रास नहीं आया। वॉर्न ने ट्वीट किया था, ‘अगर कुलदीप यादव खेल के सभी प्रारूपों में गेंदबाजी करते हुए संयम रखें तो वह जल्द ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर के रूप में यासिर शाह को चुनौती दे सकते हैं।’

शेन वॉर्न को क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर कहा जाता है। टेस्ट क्रिकेट में 708 और वनडे में 293 विकेट लेने वाले इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की लोकप्रियता में रिटायरमेंट के बाद भी कोई कमी नहीं आई है।

अगर बीते कुछ वर्षों की बात करें तो पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह दुनिया के अन्य लेग स्पिन गेंदबाजों से काफी आगे नजर आते हैं। हालांकि वॉर्न का मानना है कि अगर संयम रखें तो वह इस पाकिस्तानी गेंदबाज के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं।

एक ओर जहां कुलदीप यादव वॉर्न की इस तारीफ से काफी खुश हैं, वहीं कुछ पाकिस्तानी फैंस उनकी बात से सहमत नहीं है। यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं आपकी बात को ध्यान में रखूंगा, शुक्रिया शेन वॉर्न। जल्द मिलते हैं।’

कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चार मैचों में सात विकेट लिए। कोलकता में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट-ट्रिक भी ली थी। यासिर शाह श्री लंका के खिलाफ अबु धाबी में खेले जा रहे मैच में टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 150 विकेट लेने वाले स्पिनर बने थे।

यादव का रेकॉर्ड
टेस्ट – 2, विकेट-9, सर्वश्रेष्ठ- 96/5
वनडे- 11, विकेट-18, सर्वश्रेष्ठ- 41/3

यासिर शाह का रेकॉर्ड
टेस्ट- 27*, विकेट-155*, सर्वश्रेष्ठ- 76/7

वनडे- 17, विकेट-18, सर्वश्रेष्ठ-26/6

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर