पहले की सरकारी शादी, अब लेंगे असली फेरे

ग्रेटर नोएडा
चीती और नंगला के रहने वाले जोड़ों ने शादी के बाद फिर से सरकारी विवाह किया था, जबकि दादरी से सटे एक गांव में अलग मामला सामने आया है। यहां सरकारी शादी करने वाली दुल्हन की सोमवार को बारात आएगी। 24 फरवरी वाले दूल्हे से ही दुल्हन की फिर से शादी होगी। एनबीटी को दादरी ब्लॉक के एक गांव की लाभार्थी के कागजात मिले हैं। इस लाभार्थी की 24 फरवरी को ग्रेटर नोएडा में हुए सरकारी समारोह के दौरान शादी हुई थी। सोमवार को दूल्हा गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर गांव आएगा। शादी के लिए कार्ड भी बांटे गए हैं।

इस कार्ड की कॉपी एनबीटी के पास है। हालांकि अधिकारियों के अनुसार बाद में शादी करने में कोई दिक्कत नहीं है। जिस समय शादी हुई, उस समय वह पात्र थीं। अब दोबारा शादी करें तो प्रशासन को कोई दिक्कत नहीं होगी। लड़की के मामा ने इस बात की पुष्टि की है। मामा का कहना है कि लड़की के पिता की मौत हो चुकी है। वह बहुत गरीब है। लिहाजा शादी कर दी गई थी। उन्हें अभी चेक नहीं मिला है।

धमकी देने का आरोप
फर्जी सरकारी शादियों के मामले में शिकायत कर कार्रवाई की मांग करने वाले चीती गांव के नरेंद्र ने आरोप लगाया है कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। वह शुक्रवार को इसकी शिकायत एसएसपी से करेंगे।

प्रधान पति की जमानत पर सुनवाई
चीती में फर्जी शादियों के मामले में जेल गए प्रधान पति धर्मेंद्र ने जमानत के लिए कोर्ट में याचिका लगाई है। ऐडवोकेट मनोज भाटी ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को सुनवाई के दौरान धर्मेंद्र के खिलाफ साक्ष्य जमा करने के लिए समय मांगा है। इस पर 14 मार्च को सुनवाई होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर