नोएडा में फेक एनकाउंटर? पुलिस ने जिम ट्रेनर को मारी गोली, इलाके में तनाव

देवेन्द्र सिंह, नोएडा
योगी सरकार में लगातार हो रहे एनकाउंटर्स के बीच नोएडा में ‘फर्जी एनकाउंटर’ ने सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक आरोप है कि नोएडा के सेक्टर 122 में शनिवार रात दारोगा ने कुछ सिपाहियों के साथ मिल पास के गांव में ही रहने वाले जितेन्द्र कुमार यादव को एक पुराने विवाद के चलते गोली मार दी। मामले की जानकारी होते ही आसपास के लोगों ने अस्पताल का घेराव कर दिया है और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन जारी है।

क्या है मामला?
गांव में जिम चलाने वाले जितेन्द्र यादव अपने चाचा और अन्य दोस्तों के साथ गाजियाबाद से अपनी बहन की सगाई कर लौट रहे थे। सेक्टर 122 में चौकी इंचार्ज विजयदर्शन शर्मा ने 3 अन्य सिपाहियों के साथ जितेन्द्र की गाड़ी को ओवरटेक कर रोका। चौकी इंचार्ज ने जितेन्द्र के साथ गालीगलौज करते हुए मारपीट की और गोली मार दी। अस्पताल पहुंचे एसपी सिटी ने कहा कि जांच पूरी होने तक कुछ नहीं कहा जा सकता। अगर पुलिसकर्मी दोषी पाए जाते हैं तो उनपर कार्रवाई होगी।

परिवार का आरोप
जितेन्द्र के परिजनों का आरोप है कि चौकी इंचार्ज विजयदर्शन घटना के वक्त नशे में थे और उन्होंने जितेन्द्र पर गोली तानते हुए कहा कि प्रमोशन का सीजन है और उनका प्रमोशन रह गया है एक-दो को टपकाना पड़ेगा। परिवारवालों का आरोप है कि जितेन्द्र को यादव होने के कारण गोली मारी है। जितेन्द्र अभी फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हैं। गांववालों का कहना है कि 10-12 दिन पहले कुछ पुलिसकर्मी पास की मार्केट में उगाही करने आए थे, जिसको लेकर जितेन्द्र का चौकी इंचार्ज से विवाद भी हुआ था।

पुलिसवाले फरार!
मामले की जानकारी होते ही आसपास के गांववाले रात से ही फोर्टिस के बाहर जमा होने लगे। करीब 250 लोग अस्पताल के बाहर जमा हैं, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और पीएसी को तैनात कर दिया गया है। गांववालों ने मांग है कि 24 घंटों के भीतर आरोपी पुलिसवालों को गिरफ्तार किया जाए। साथ ही उन्होंने 50 लाख मुआवजे की भी मांग की है। मांग पूरी न होने पर एनएच-24 जाम करने की धमकी भी दी है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद से ही पुलिसवाले फरार हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर