नोएडा: चीनी नागरिक ने किया तिरंगे का अपमान, विरोध प्रदर्शन

नोएडा
एक स्मार्टफोन कंपनी में चीनी नागरिक द्वारा कथित तौर पर तिरंगे के अपमान की घटना सामने आने पर लोगों ने कंपनी के ऑफिस के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में कुछ संगठन के लोगों के साथ-साथ कंपनी के कर्मचारी भी शामिल थे। कंपनी के कर्मचारियों की शिकायत पर पुलिस ने चीनी नागरिक पर मामला दर्ज कर लिया है।

नोएडा सेक्टर- 63 में स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ‘ओपो’ में एक चीनी प्रॉडक्शन मैनेजर ने कथित तौर पर तिरंगे का अपमान किया और उसे फाड़कर कूड़ेदान में फेंक दिया। इसके बाद जानकारी होने पर कर्मचारी और कुछ संगठनों के सैकड़ों लोगों ने कंपनी के ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। तकरीबन चार घंटे तक लोग विरोध प्रदर्शन करते रहे। कर्मचारियों ने इसकी शिकायत पुलिस में की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

स्थिति उस वक्त गंभीर हो गई जब लोगों ने चीनी नागरिक की गिरफ्तारी की मांग शुरू कर दी। लोगों ने कंपनी में कर्मचारियों के साथ होने वाले भेदभाव के खिलाफ जांच और कार्रवाई की मांग की। नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने कहा, ‘तिंरगे झंडे के अपमान का मामला दर्ज कर लिया गया है। हमेन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। जांच के बाद दोषी पर कार्रवाई होगी। हम कंपनी के कर्मचारियों से संपर्क में हैं।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News