नहाने गये इंजिनियरिंग के तीन छात्रों की गंगा में डूबकर मौत

कानपुर
गंगा नदी में नहाने गये एक निजी इंजिनियरिंग कॉलेज में बीटेक के तीन छात्रों की रविवार नदी में डूबने से मौत हो गयी। तीनों की उम्र 19 से 21 साल के बीच थी। गोताखोरों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शवों को नदी से निकाला।

कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि कल्याणपुर के आंबेडकर इंजिनियरिंग इंस्टिट्यूट के छात्रावास में रहने वाले बीटेक के तीन छात्र रविवार को गंगास्नान के लिए गंगा बैराज पर गये। नहाते-नहाते वे गंगा की गहराई में समाने लगे। डूबने की स्थिति में तीनों ने मदद के लिए आवाज लगायी।

इनकी आवाज सुनकर वहां मौजूद गोताखोर गंगा में कूद पड़े। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी छात्रों को बचाया नहीं जा सका। तीन घंटे बाद गोताखोरों ने उन्हें नदी से निकाला। पुलिस उन्हें मेडिकल कॉलेज ले गयी जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। इन छात्रों में मथुरा के शुभम जैन और हरदोई के रहने वाले शौर्य शर्मा बीटेक बायोटेक फर्स्ट इयर के छात्र थे। जबकि कन्नौज निवासी अंशुल पाल बीटेक फर्स्ट इयर इलेक्ट्रॉनिक्स के छात्र थे। तीनों कॉलेज छात्रावास में साथ रहते थे और छुट्टी होने के कारण पिकनिक मनाने गंगा बैराज गये थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार