‘नवरात्र में बंद कराएंगे चिकन-मटन की दुकानें’

ग्रेटर नोएडा
गोरक्षा हिंदू दल के पदाधिकारियों और दो मंदिरों के महंतों ने प्रशासन से नवरात्र में मीट और अंडे की दुकानें बंद कराने और मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने की मांग की है। संगठन के लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर बुधवार सुबह से जिले में कहीं चिकन-मटन या अंडा बेचने का मामला सामने आया तो वे खुद दुकानों को बंद कराएंगे।

गौरक्षा हिन्दू दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और विश्व हिन्दू महासंघ के प्रदेश मंत्री वेद नागर ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को डीएम को नवरात्र में मीट और अंडे की दुकान बंद कराने और मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर उतरवाने की मांग को लेकर लेटर दिया है। उनका कहना है कि नवरात्र 21 सितंबर से शुरू होने वाले हैं, इस दौरान किसी भी जीव की हत्या नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने होटल और ढाबों में परोसे जाने वाले नॉनवेज पर भी रोक लगाने की मांग की है।

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर पूरे जिले में बुधवार सुबह 10 बजे तक पहले मीट की दुकानें बंद नहीं कराई गईं तो उनके दोनों संगठनों के लोग सड़कों पर उतरेंगे। मीट की दुकानों को बंद कराने के लिए 4 टीमें बनाई गई हैं।

संगठन के नेताओं ने कहा है कि अखिलेश सरकार ने रमजान के समय कई स्थानों पर मंदिरों में लाउडस्पीकर बंद करवा दिए थे। ऐसे में नवरात्र में भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरने चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार – Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News