नडाल पांच सेट में हारे, सेरेना आगे बढ़ी

न्यू यॉर्क

रफेल नडाल पिछले एक दशक में अमेरिकी ओपन में सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए टूर्नमेंट से बाहर हो गए जबकि दुनिया की नंबर एक खिलाडी सेरेना विलियम्स ने कैलेंडर स्लैम पूरा करने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। नडाल को ग्रैंडस्लैम में पहले दो सेट जीतने के बाद पहली बार हार का सामना करना पडा। उन्हें 32वें वरीय इटली के फाबियो फोगनीनी ने 3-6, 4-6, 6-4, 6-3, 6-4 से हराया।

वर्ष 2005 में अमेरिका के जेम्स ब्लैक के हाथों तीसरे दौर में शिकस्त के बाद से नडाल कभी अमेरिकी ओपन से इतनी जल्दी बाहर नहीं हुए। स्पेन के आठवें वरीय और 14 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने इससे पूर्व पहले दो सेट जीतने के बाद ग्रैंडस्लैम में अपने सभी 151 मुकाबले जीते थे। फोगनीनी प्री क्वार्टर फाइनल में स्पेन के 18वें वरीय फेलीसियानो लोपेज के खिलाफ खेलेंगे जिन्होंने कनाडा के 10वें वरीय मिलोस राओनिक को 6-2, 7-6, 6-3 से हराया। गत चैंपियन सेरेना ने गलतियों से उबरते हुए तनाव भरे मुकाबले में 101वें नंबर की हमवतन अमेरिकी बेथानी माटेक सैंड्स को 3-6, 7-5, 6-0 से हराया।

इस समय चारों मेजर टूर्नमेंट अपने नाम करने वाली सेरेना को 1988 में स्टेफी ग्राफ के बाद कलैंडर स्लैम पूरा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनने के लिए अब केवल चार और जीत की दरकार है। सेरेना अगर खिताब जीत लेती हैं तो यह उनका 22वां एकल ग्रैंडस्लैम खिताब होगा और वह स्टेफी के ओपन युग के सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी कर लेंगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times