धोनी की जिद से टीम इंडिया वर्ल्ड कप हारीः युवराज के पिता

नई दिल्ली
क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के लिए कप्तान एमएस धोनी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मनमाने ढंग से टीम चुनने और युवराज जैसे खिलाड़ियों को न चुनने की वजह से ही टीम को हार का सामना करना पड़ा।

नवभारत टाइम्स के लिए सोमेश सिंगला को दिए गए इंटरव्यू में योगराज सिंह से जब पूछा गया कि टीम इंडिया की वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार की वजह क्या है तो योगराज सिंह ने कहा कि शानदार फॉर्म में होने के बावजूद युवराज सिंह का सिलेक्शन न करने की धोनी की सोच गलत थी और इसी खामियाजा टीम को हार के रूप में भुगतना पड़ा। उन्होंने साथ ही सहवाग, गंभीर और उथप्पा जैसे बल्लेबाजों को वर्ल्ड कप में न चुने जाने के फैसले को गलत बताया। सीनियर्स खिलाड़ियों के साथ हमेशा से धोनी की ईगो प्रॉब्लम रही है।
उन्होंने सेमीफाइनल में हार के बाद धोनी के रवैये पर हैरानी जताते हुए कहा, ‘हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी हंस रहे थे, जब सौ करोड़ हिंदुस्तानी रो रहे थे तो धोनी हंस रहे थे, जबकि टीम की हार के बाद उन्हें दुखी होना चाहिए था। धोनी का यह रवैया दुखद है।’

योगराज ने कहा कि धोनी से पूछा जाना चाहिए कि आखिर क्यों वह युवराज सिंह को टीम में शामिल नहीं करना चाहते थे। उन्होंने आरोप लगाया कि धोनी को डर है कि युवराज सिंह उनकी जगह न ले लें। उन्होंने कहा कि धोनी अपना ग्रुप बनाना चाहते हैं।

योगराज ने कहा कि युवराज सिंह की परफॉर्मेंस पर सवाल उठाने वाले धोनी ने खुद पिछले तीन सालों में परफॉर्म नहीं किया है। उन्होंने कहा कि धोनी की कप्तानी की वजह से भारत मैच नहीं जीतता आया है बल्कि धोनी के पास शानदार खिलाड़ियों से भरी टीम थी जिनकी वजह से टीम जीतती रही। उन्होंने कहा कि धोनी को देश को इस बात का जवाब देना चाहिए कि उन्होंने ऐसा क्यों किया और क्यों युवराज जैसे अच्छे खिलाड़ियों को नहीं चुना।

योगराज ने आरोप लगाया कि वर्ल्ड कप टीम सिलेक्शन के दौरान जब ऑस्ट्रेलिया में मौजूद धोनी के सामने युवराज का नाम लिया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे युवा टीम चाहिए जबकि खुद के रिटायरमेंट पर धोनी ने कहा कि अभी मैं 33 साल का हूं और बूढ़ा नहीं हुआ हूं तो युवराज कैसे बूढ़े हो गए।

उन्होंने कहा कि धोनी की जवाबदेही देश के प्रति है और उन्हें जवाब देना चाहिए क्यों उन्होंने ऐसा किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times

Tags:, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,