धवन ने अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया, चोट की आशंका

बेंगलुरु
सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया जिससे कल अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट में उनकी भागीदारी पर संशय बन गया है। अभी तक हालांकि पुष्टि नहीं हुई है कि धवन को क्या हुआ है लेकिन उनकी अनुपस्थति करुण नायर के लिये मध्यक्रम में दरवाजे खोल सकती है। अगर धवन नहीं खेल पाते हैं तो केएल राहुल मुरली विजय के साथ आगाज करने को तैयार हैं और नायर को मध्यक्रम में जगह मिल सकती है।

विजय ने वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लेने के बजाय आराम करने का फैसला किया जबकि धवन ट्रेनिंग के लिए आए लेकिन नेट सत्र में अनुपस्थित थे। धवन ने विकेट ड्रिल के बीच कुछ रनिंग की लेकिन वह असहज दिख रहे थे। उन्हें फिर भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर शंकर बासु और फिजियो पैट्रिक फरहाट से बात करते हुए देखा गया। इसके बाद उन्होंने अनिवार्य नेट सत्र में हिस्सा नहीं लिया जहां राहुल ने काफी समय बिताया। इस मैच से थिंक टैंक को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अपने संयोजन में कुछ अहम चीजों का आंकलन करने का मौका मिलेगा। मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ दो चयनकर्ताओं (देवांग गांधी और सरनदीप सिंह) को टीम का चयन करना होगा।

कुलदीप यादव और नवदीप सैनी को को छोड़कर सभी गेंदबाजों (दो फ्रंटइालन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा) आराम दिया गया है। ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या के साथ भी ऐसा ही हुआ। एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने समान क्षमता वाले खिलाड़ियों को चुनने का पैटर्न अपनाया है। इससे मध्यम क्रम के बल्लेबाज करुण नायर के चौथे नंबर पर खेलने की उम्मीद है। वहीं इंग्लैंड में चार दिवसीय मैचों में भारत ए की अगुवाई करने वाले करुण को रोहित शर्मा की जगह खिलाने के रूप में विचार किया जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर