धरने पर हाई कोर्ट के सवालों पर संजय सिंह की सफाई, यह आखिरी रास्ता था

नई दिल्ली
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्रियों के धरने पर हाई कोर्ट ने रविवार को टिप्पणी की, जिसपर आप नेता संजय सिंह ने सफाई दी। उन्होंने दावा किया कि धरने का कदम बाकी सभी लोकतांत्रिक रास्ते अपनाने के बाद लिया गया है। संजय सिंह ने आईएएस अधिकारियों द्वारा दी गई सफाई पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी किसी मीटिंग में नहीं आ रहे हैं तो उसका मतलब वे हड़ताल पर हैं। संजय सिंह ने यह भी इशारा दिया कि फिलहाल धरना खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन अभी और व्यापक होगा। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में लोकतंत्र और संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

बता दें कि धरने पर बैठने को लेकर हाई कोर्ट ने केजरीवाल से कई तल्ख सवाल किए हैं। बीजेपी के विधायक विजेंदर गुप्ता की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को पूछा कि धरने से पहले एलजी से अनुमति क्यों नहीं ली गई? गुप्ता ने दिल्ली के सीएम और मंत्रियों के धरना खत्म कराने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। कोर्ट ने कहा कि इस मामले का समाधान होना चाहिए। मामले की अगली सुनवाई अब 22 जून को होगी।

हाई कोर्ट की टिप्पणी पर अपना पक्ष रखते हुए संजय सिंह ने कहा, ‘जो कुछ कोर्ट ने पूछा है उसका जवाब दिया जाएगा। हम बताना चाहते हैं कि धरना देने की नौबत एक दिन में नहीं आई, सभी लोकतांत्रिक रास्ते अपनाए गए, जब कुछ काम नहीं आया तो ये अंतिम रास्ता अपनाया गया।’

पढ़ें: किसी के घर में धरना कैसे? HC ने केजरीवाल से पूछे कड़े सवाल

आईएएस अधिकारियों को जवाब
बता दें कि आप पार्टी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में अधिकारी हड़ताल पर थे, जिसे रोकने के लिए उन्होंने धरना देने का कदम उठाया। हालांकि, इन आरोपों को आईएएस अधिकारियों ने बेबुनियाद बताया था। उन्होंने कहा था कि अधिकारी छुट्टियों में भी काम कर रहे हैं। अब इसका जवाब देते हुए संजय सिंह ने कहा कि अधिकारी किसी भी मीटिंग में नहीं आते, अगर यह हड़ताल नहीं तो और क्या है। वह बोले, ‘डेंगू के लिए, सीसीटीवी के लिए, मिडे डे मील के लिए, राशन के लिए, प्रदूषण के लिए या किसी भी अन्य काम के लिए जब भी अधिकारियों को बुलाया गया तो वे नहीं आए।’

कांग्रेस पर हमला
संजय सिंह ने कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस ने जो रुख अपनाया है उसे इतिहास के पन्नों में काले अक्षरों के साथ लिखा जाएगा। बता दें कि कांग्रेस ने इस मुद्दे से दूरी बनाई हुई है। वह न तो खुलकर आप का समर्थन कर रहे हैं, न ही उनके खिलाफ कुछ बोल रहे हैं।

संजय सिंह ने कुछ चिठ्ठियों का भी जिक्र किया, जो अधिकारियों के मीटिंग में शामिल न होने पर लिखी गई थीं। इसके अलावा चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बाद बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी आप को समर्थन दिया है। इसका संजय सिंह ने समर्थन किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News