दो महीनों में 1 लाख 20 हजार रुपये से ज्यादा आया केजरीवाल का बिजली बिल

नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दो महीने का बिजली बिल 1 लाख 20 हजार रुपये से ज्यादा आया है। आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक अप्रैल और मई माह में केजरीवाल के आवास का बिल 50 हजार से ऊपर रहा।

दिल्ली के सीएम के आवास पर दो मीटर लगे हुए हैं। एक मीटर 34 KV और दूसरा 22 KV का है। आरटीआई से मिली जानकारी में साफ हुआ है कि अप्रैल महीने में एक मीटर का बिल 35,570 रुपये और दूसरे का 30,210 रुपये था। इस तरह से अप्रैल महीने में कुल 65,780 रुपये का बिल आया।

यह आरटीआई डालने वाले विवेक गर्ग ने हमारे सहयोगी अखबार सांध्य टाइम्स से बात करते हुए बताया, ‘इससे अगले महीने एक मीटर का बिल 48,630 रुपये और दूसरे का 7,370 रुपये रहा। यानी मई महीने में केजरीवाल के आवास का कुल बिल 56,000 रुपये आया।’ इस तरह से अप्रैल और मई के बिल मिला दिए जाएं तो दो महीनों का बिल 1,21780 रुपये हो जाता है।

बीजेपी के आरटीआई विंग से ताल्लुक रखने वाले विवेक गर्ग ने भारी-भरकम बिल को लेकर केजरीवाल पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा है, ‘जब केजरीवाल इलाज करवाकर लौटे थे तो उन्होंने कहा था कि अपने घर में एसी इस्तेमाल नहीं करेंगे। मगर उनके आवास पर 30 से 32 एसी लगे हुए हैं। यह भद्दा मजाक है।’

Synopsis:
An RTI enquiry has revealed that Delhi chief minister Arvind Kejriwal’s electricity bill over a two-month period exceeds Rs one lakh. Read More.

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times