दो बसों के बीच पिसा था ऑटो, प्रज्ञा की मौत

नोएडा

गुरुवार को दो स्कूल बसों के बीच हुई टक्कर में क्रश हुए ऑटो में एचसीएल की सॉफ्टवेयर इंजीनियर प्रज्ञा सिंह समेत दो लोगों की मौत के मामले में डीएम ने मैजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। सिटी मैजिस्ट्रेट बच्चू सिंह की अध्यक्षता में बनी कमिटी जांच करेगी।

सेक्टर-39 पुलिस ने घटना के आरोपी बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, कैलाश अस्पताल में ऐडमिट दूसरी सॉफ्टवेयर इंजीनियर नविता पूरी तरह होश में है, हालांकि उसके सिर में गंभीर चोट आई हैं। यह हादसा एमिटी चौकी के पास हुआ था। दोनों युवतियां ऑटो में थीं।

कैलाश अस्पताल के सीनियर मैनेजर वी. बी. जोशी ने बताया कि नविता को होश आ गया है। उसके सिर और पेट में चोट हैं। हादसे के चलते नविता सदमे में है। एसएचओ सेक्टर-39 जहीर खान ने बताया कि ऐक्सिडेंट करने के आरोपी बस के ड्राइवर मनोज कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस हादसे के बाद भी 156 अनफिट स्कूल बसें सड़कों पर दौड़ रही हैं। इन बसों के सालाना फिटनेस सर्टिफिकेट को रिन्यू नहीं किया गया है। हादसे के बाद विभागीय छानबीन में यह बात सामने आई हैं। इनमें कुछ नामचीन स्कूलों की बसें भी शामिल हैं।

डिपार्टमेंट अब इन सभी स्कूलों को नोटिस भिजवा रहा है। गुरुवार को हुए हादसे में दो स्कूली बसों में 90 के करीब बच्चे सवार थे। हादसे के बाद ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को 29 स्कूल बसों के चालान किए। एआरटीओ राजेश सिंह ने बताया कि किसी ड्राइवर के पास लाइसेंस नहीं था तो किसी के पास परमिट नहीं था। इन स्कूलों को नोटिस भेजा जा रहा है। एआरटीओ रचना यदुवंशी ने शुक्रवार को एमिटी इंटरनैशनल स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार