‘देश में कोई सरकार ऐसी नहीं, जो 25 प्रतिशत बजट शिक्षा पर खर्च कर रही हो’

नई दिल्ली
अपनी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर आम आदमी पार्टी ने पूरी दिल्ली में विकास यात्राओं का आयोजन किया और जनता को सरकार के कामकाज और उपलब्धियों के बारे में बताया। आप के सीनियर लीडर्स, विधायकों और कार्यकर्ताओं ने इन यात्राओं के जरिए जनता से संवाद किया।

विकास यात्राओं का नेतृत्व करते हुए आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने सरकार के कामों के बारे में लोगों को बताया। इसी तरह से पार्टी के सभी विधायक, सरकार में दूसरे मंत्री, पूर्व विधायक और संगठन के अधिकारियों ने पिछले तीन साल में किए गए कामों और अलग-अलग विधानसभा में किए गए कामों को लेकर जनता से संवाद स्थापित किया। हर विधानसभा क्षेत्र में गाड़ियों के काफिले के साथ कार्यकर्ता जनता के बीच पहुंचे।

विकास यात्रा को संबोधित करते हुए गोपाल राय ने कहा कि आप सरकार दिल्लीवालों को 400 यूनिट तक की बिजली आधे दाम पर दे रही है, चौबीस घंटे बिजली सस्ते दाम पर मिल रही है। जनता को पिछले तीन साल से 20 हजार लीटर पानी हर महीने फ्री मिल रहा है, जिससे पानी की बचत भी हो रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में भी बड़े बदलाव हुए हैं और दिल्ली की आप सरकार के अलावा देश में कोई सरकार ऐसी नहीं है जो अपना 25 प्रतिशत बजट शिक्षा पर खर्च कर रही है। सरकारी स्कूलों में क्रांतिकारी बदलाव हुए हैं और टीचर्स को देश-विदेश के बेस्ट इंस्टिट्यूशन में ट्रेनिंग के लिए भेजा जा रहा है।

आप लीडर्स ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बहुत बड़े काम किए गए हैं। सरकारी अस्पताल में अगर सर्जरी के लिए एक महीने से ज्यादा आगे की डेट मिलती है तो वह व्यक्ति प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज करा सकता है, जिसका सारा ख़र्च दिल्ली की सरकार उठाएगी। दूसरे चरण में अलग-अलग मंडलों में संगठन पदाधिकारी विशेषकर संगठन के पोलिंग स्टेशन के अधिकारी जनता से संवाद करेंगे और सरकार के कामों पर जनता का फीडबैक भी लेंगे, ताकि जनता अपनी सरकार को कोई सुझाव देना चाहती है तो वह भी सरकार तक पहुंचाया जा सके।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News