देश की पहली किन्नर मेयर की शिष्या ने योगी को सुनाई अपनी पीड़ा

गोरखपुर
देश की पहली किन्नर मेयर रहीं आशा देवी उर्फ अमरनाथ यादव की शिष्या बरखा किन्नर मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास बाहरी किन्नरों की शिकायत लेकर पहुंचीं। उन्होंने आरोप लगाया कि बाहर से आए कुछ उत्पाती किन्नर स्थानीय किन्नरों के काम में खलल डालते हैं।

बरखा किन्नर ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि कई बार ये किन्नर उनसे मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। यही नहीं, पकड़े जाने पर आंखों में मिर्च या धूल झोंककर भाग जाते हैं। उन्होंने सीएम से स्थानीय किन्नरों की जान-माल के साथ काम की सुरक्षा की मांग की। बरखा के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने उन्हें आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए गोरखनाथ मंदिर में मंगलवार की सुबह भी आम दिनों की तरह ही रही। मुख्यमंत्री 5:15 बजे अपने कक्ष से निकले और सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दर्शन करने पहुंचे। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गुरु गोरखनाथ की पूजा के बाद उन्होंने ब्रह्मलीन गुरु अवेद्यनाथ की समाधि पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद करीब आधा घंटा गौशाला में गुजारने के बाद वह मंदिर कार्यालय में सुबह से ही इंतजार कर रहे फरियादियों के बीच पहुंच गए और वहां जनता दरबार लगाया।

जनता दरबार का सिलसिला 6:30 बजे से लेकर 8:30 तक चला। इस दौरान उन्होंने करीब 150 फरियादियों की समस्याएं सुनीं और उन्हें समाधान का आश्वासन दिया। जनता दरबार में ही किन्नर बरखा देवी ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर अपनी समस्याएं उनके सामने रखीं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर