दिल्ली सरकार को दास काडर के कर्मचारियों ने दी आंदोलन की धमकी

नई दिल्ली
दिल्ली सरकार में प्रशासनिक एवं अधीनस्थ सेवा काडर (दास) और स्टेनो वर्ग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रमोशन संबंधी विसंगति को दूर करने की पुरानी मांग को पूरा करने के लिए सरकार को एक महीने का समय देते हुये सामूहिक आंदोलन की चेतावनी दी है।

दास और स्टेनो काडर के कर्मचारियों की यूनियन के महासचिव दीपक भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार में प्रशासनिक और राजस्व सेवाओं को नागरिकों तक पंहुचा रहे कर्मचारियों के साथ भेदभाव पूर्ण रवैये को खत्म करने की दो साल से लंबित मांग पर सरकार संज्ञान नहीं ले रही है। उन्होंने बताया कि बीती 28 जुलाई को संगठन की बैठक में सरकार की अनदेखी के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा तय की गई। इसके तहत मंगलवार आठ अगस्त को दिल्ली सरकार को उनकी मांग पूरी करने के लिए एक महीने का समय देते हुये आंदोलन की पूर्व सूचना देने संबंधी ज्ञापन सौंपा जाएगा।

उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली से लेकर नागरिक सेवाओं की बहाली तक, सरकार की सभी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को अन्य राज्यों की तुलना में प्रभावी तौर पर निभाने के बावजूद दिल्ली सरकार की रीढ़ माने जाने वाले दास और क्लर्क काडर के अधिकारियों और कर्मचारियों की मांगों को लगातार नजरंदाज कर रही है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के हित में मांग उठा रहे कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों को सरकार द्वारा तरह-तरह से धमकाया भी जा रहा है. भारद्वाज ने कहा कि एक महीने में सरकार द्वारा उनकी मांग पूरी नहीं करने पर 21 सितंबर को वे एक दिन के सामूहिक अवकाश पर रहते हुए दिल्ली सचिवालय पर उपवास करेंगे। इसके बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर कर्मचारी 3 अक्टूबर से सामूहिक तौर पर बेमियादी हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi