दिल्ली में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी AAP

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (AAP) ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर दिल्ली में तैयारी शुरू कर दी है। ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कैंपेन के तहत लोकसभा क्षेत्रों के स्तर पर गुरुवार से बैठकों का दौर शुरू किया गया है। बूथ लेवल पर कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के सीनियर लीडर सीधी बात कर रहे हैं।

संगठन की बैठकों का दौर गुरुवार से दिल्ली स्थित पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में शुरू हुआ। अगले सात दिनों तक अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें होंगी और चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। बैठक की उत्तर-पूर्व लोकसभा क्षेत्र की बैठक से हुई। बैठक की अध्यक्षता दिल्ली प्रदेश के संयोजक गोपाल राय ने की, जिसमें विधायक संजीव झा, रितुराज, हाजी इशराक, सुनील दत्त शर्मा समेत कई विधायकों ने भाग लिया।

AAP जनवरी से सभी जिलों में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन भी आयोजित करने जा रही है, इसके मद्देनजर उत्तर-पूर्व लोकसभा की करावल नगर एवं मुस्तफाबाद विधानसभा एरिया में आगामी 9 एवं 25 जनवरी को कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। AAP ने संगठन को लेकर सभी लोकसभा और विधानसभा एरिया में बूथ लेवल पर क्षेत्रीय अध्यक्ष बनाने का काम पूरा कर लिया है। इसके अगले चरण में ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत-2’ के तहत ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए सभी जिला अध्यक्षों और विधानसभा कम्युनिकेशन इंचार्ज को जिम्मेदारी दी गई है।

दिल्ली को 1,32,950 ब्लॉक में बांटा गया है, जिसके तहत उत्तर-पूर्व जिले में 20,230 ब्लॉक रखे गए हैं। पहले दिन उत्तर-पूर्वी क्षेत्र की बैठक हुई। 22 दिसंबर को को चांदनी चौक, 23 को नई दिल्ली, 24 को पूर्वी दिल्ली, 25 को पश्चिमी दिल्ली, 26 उत्तर-पश्चिमी दिल्ली और 27 दिसंबर को दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News