दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में जमीन तैयार कर रही है आम आदमी पार्टी

तरुण सिसोदिया, नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी पार्टी मिशन विस्तार के तहत हरियाणा में दिल्ली का मॉडल अपना रही है। विधानसभा चुनाव से पहले जो मुद्दे आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में उठाए थे, करीब-करीब उन्हीं मुद्दों को लेकर पार्टी हरियाणा में भी आगे बढ़ रही है। यहां आप की नजर 2019 में होने वाले विधानसभा चुनावों पर है। इसके अलावा निकाय चुनावों में भी पार्टी यहां हिस्सा ले सकती है।

हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने सस्ती बिजली, पानी की उपलब्धता और सरकार के भ्रष्टाचार को खासतौर पर टारगेट किया है। इन मुद्दों को लेकर पार्टी वॉलंटियर समय-समय पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा छोटी-छोटी सभाओं के जरिए लोगों के मन मुद्दे को बिठाया जा रहा है। इनके अलावा आप ने किसानों के मुआवजे, बेरोजगारी भत्ता और पेंशन को भी टारगेट किया है।

सूत्रों के मुताबिक, आप हरियाणा में जल्द ही युवाओं के लिए बड़ा कार्यक्रम प्लान कर रही है। हरियाणा के आप नेताओं का कहना है कि यहां बिजली छह से आठ रुपये प्रति यूनिट है। उपलब्धता बहुत कम है। गांव में पांच घंटे भी बिजली नहीं आती। किसानों को मुआवजा बहुत कम दिया जा रहा है। पेंशन के लिए लोग परेशान हैं। बेरोजगारी भत्ता सिर्फ जुमला बनकर रह गया। गौरतलब है कि दिल्ली में विधानसभाा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने बिजली के दाम आधे और फ्री पानी की बात कही थी। चुनाव जीतने के बाद पार्टी ने अपने यह दोनों वादे पूरे किए।

आम आदमी पार्टी के हरियाणा संयोजक नवीन जयहिंद ने कहा , ‘यदि दिल्ली में बिजली की दरें कम हो सकती हैं तो हरियाणा में क्यों नहीं हो सकतीं, यहां हर विभाग में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। हरियाणा की जनता परेशान है। लोगों की परेशानियों पर सरकार का जरा भी ध्यान नहीं है। यहां की जनता सरकार को सबक जरूर सिखाएगी।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi