दिल्ली एसीबी में सिर फुटव्वल, यादव-मीना आमने-सामने

नई दिल्ली

दिल्ली ऐंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) के चीफ और जॉइंट पुलिस कमिश्नर मुकेश कुमार मीणा और एसीपी एस एस यादव के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। यादव ने मीणा से खुद की जान को खतरा बताया है और कथित तौर पर आत्महत्या की धमकी भी दी है। इस पर दिल्ली पुलिस ने एम के मीणा से जवाब मांगा है। गौरतलब है कि मीणा से पहले यादव ही एसीबी के चीफ थे और मीणा की नियुक्ति को लेकर आम आदमी की सरकार ने काफी हंगामा भी किया था।

जानकारी के मुताबिक, यादव ने मीणा को गोपनीयता के आधार पर एसीबी की एफआईआर बुक में दर्ज शिकायतों की जानकारी देने से मना किया तो मीणा ने उन्हें ‘गंभीर परिणामों’ की धमकी दी। कहा जा रहा है कि मीणा ने गुरुवार को यादव को इस बारे में नोटिस भी जारी किया है। यादव ने एमके मीणा को दिए जबाव में उनसे संयम रखने को कहा है।

द हिंदू की एक खबर के मुताबिक, मीणा बुधवार शाम को 7.30 बजे यादव के ऑफिस में गए और उनसे एसीबी का चार्ज संभालने के बाद से दर्ज की गईं एफआईआर की जानकारी देने को कहा।

सूत्रों के मुताबिक इस पर दोनों अधिकारियों में बहस हुई और यादव ने मीणा के एफआईआर बुक मांगने के अधिकार पर सवाल उठाए। कहा जा रहा है कि मीणा ने इस पर जबरन एफआईआर बुक को अपने साथ ले जाने की बात की। आरोप है कि उन्होंने अपने अधीन सीआरपीएफ अधिकारियों को कहा कि अगर यादव किनारे न हों तो उन्हें जबरन किनारे हटा दिया जाए।

सूत्रों के मुताबिक, यादव ने कहा है कि उन्होंने आत्महत्या की धमकी नहीं दी थी। उन्होंने आगे कहा कि मीणा ACB का चार्ज संभालने के बाद से ही उन्हें गलत तरीके से निशाना बना रहे हैं। यादव के अनुसार, उन्हें डर था कि एसीबी की एफआईआर बुक एसीबी से बाहर ले जाई जा सकती है, इसलिए वह इसे अपने पास रख रहे थे। सूत्रों के मुताबिक यादव ने इसकी शिकायत एलजी और दिल्ली पुलिस कमिश्नर और से की थी। इस पर दिल्ली पुलिस ने मीणा से मामले में जवाब मांगा है।

मुकेश कुमार मीणा को एसीबी का चीफ बनाए जाने के बाद से ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी नजीब जंग और एसीबी के अधिकारियों के बीच टकराव चल रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times