दहेज में मांगीं ऑडी-डायमंड रिंग, तोड़ी सगाई

प्रमुख संवाददाता, नोएडा
दहेज में आउडी कार और डायमंड रिंग मांगने का आरोप लगाते हुए एक युवती ने शादी से 5 दिन पहले सगाई तोड़ दी। हालांकि, इसके बाद वह मानसिक तनाव में आ गई और जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी की कोशिश की। उसे गंभीर हालत में कैलाश अस्पताल में भर्ती किया गया। युवती ने युवक पर रेप का आरोप भी लगाया है। युवती की शिकायत पर सेक्टर-24 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-12 में परिवार समेत रहने वाली युवती की शादी दिल्ली न्यू मोती बाग के एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर से तय हुई थी। दोनों की करीब एक महीने पहले सगाई हुई थी। शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी थीं। कार्ड भी बंट चुके थे। युवती का आरोप है कि शादी से महज 5 दिन पहले लड़केवालों ने दहेज में आउडी कार और हीरे की अंगूठी मांगी। उनकी तरफ से पहले ही करीब 15 लाख रुपये का सामान दिया जा रहा था। अचानक से रखी गई यह मांग पूरी नहीं की जा सकती थी, इसलिए उन्होंने सगाई तोड़ दी। युवती का आरोप है कि युवक ने सगाई के बाद शादी के नाम पर उससे कई बार रेप भी किया।

सेक्टर-24 थाना के एसएचओ उम्मेद कुमार ने बताया है कि खुदकुशी की कोशिश करने के बाद युवती को अस्पताल में भर्ती किया गया। वहां से पुलिस को मामले की जानकारी मिली। युवती की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। युवती की हालत खतरे के बाहर है। शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर