दहेज के लिए महिला और दो बच्चों को जिंदा जलाया

गोंडा

गोंडा जिले में मंगलवार देर रात एक 28 साल की महिला और उसके दो मासूम बच्चों पर केरोसिन छिड़ककर जिंदा जला दिया गया। पुलिस ने महिला के पति और देवर को दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर इस खौफनाक जुर्म को अंजाम देने के आरोप में हिरासत में लिया है, जबकि ससुर फरार बताया जा रहा है।

वारदात तरबगंज इलाके के सुसेला ग्रामसभा के केसरी का पुरवा की है। महिला के भाई महेंद्र के मुताबिक सुशीला की शादी धर्मेंद्र से 6 साल पहले हुई थी। धर्मेंद्र बिजनस करने के लिए 50 हजार रुपए की मांग पिछले दो साल से कर रहा था।

दहेज की रकम नहीं मिलने पर उसने रात करीब 10 बजे कमरे के अंदर बेड पर सो रही पत्नी सुशीला (28), बेटे सक्षम (4) और बेटी क्षमा (3) पर केरोसिन छिड़ककर जला दिया। महेंद्र ने बताया कि बहन ने कई बार अनहोनी की आशंका जताई थी, लेकिन सबकुछ ठीक हो जाएगा यह सोचकर हम लोगों ने ध्यान नहीं दिया।

एसपी अनिल कुमार ने बताया कि मौके से केरोसिन से भरा 15 लीटर का केन बरामद हुआ है। बेड पर दोनों बच्चों की लाश पूरी तरह से जलकर आपस में चिपकी थी। महिला की आधी जली लाश बेड के बगल फर्श पर पड़ी मिली। कमरे में जलकर बिखरा सामान देखकर ऐसा लगता है कि महिला ने मरने से पहले बच्चों को बचाने के लिए काफी संघर्ष किया था।

पुलिस ने बताया कि महिला के भाई महेंद्र की शिकायत पर पति धर्मेंद्र, उसके छोटे भाई जीतेंद्र और ससुर माता प्रसाद पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times