दक्षिण अफ्रीकी टीम को धूल चटाएगी ‘स्पिन तिकड़ी’?

बेंगलुरू

मोहाली टेस्ट में तीन दिनों के भीतर ही दक्षिण अफ्रीकी टीम का पुलिंदा बांध चुकी टीम इंडिया एक बार फिर स्पिन तिकड़ी के जरिए ही हमलावर होगी। दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के 100वें मैच का मजा किरकिरा करने के लिए टीम इंडिया ने पूरी तरह कमर कस ली है। मोहाली टेस्ट में विराट सेना ने अफ्रीकी टीम को 108 रन से करारी मात दी थी।

वर्नेन फिलेंडर और डेल स्टेन जैसे मुख्य गेंदबाजों के घायल होने की वजह से पहले ही परेशान दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में टिकना भी मुश्किल हो सकता है। टीम इंडिया यहां भी घरेलू पिच का ही फायदा लेगी। इस पिच पर हाल के दौर में दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक एबी डिविलियर्स की भी परीक्षा होगी।

डिविलियर्स भारत में भी खासे लोकप्रिय हैं। दर्शक यहां उन्हें ‘एबीडी-एबीडी’ कहकर पुकारते रहे हैं। मोहाली टेस्ट में भारत की ओर से स्पिनरों ने ही एक तरह से पूरा गेम खेला था, अश्विन और रविंद्र जडेजा ने 8-8 विकेट चटकाए थे, जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा को तीन विकेट मिले थे। यानी कुल 20 में से 19 विकेट अकेले स्पिनरों ने ही लिए थे।

इस बार भी अश्विन ऐंड कंपनी मामूली स्कोर पर ही अफ्रीकी टीम का पुलिंदा बांध सकती है। वैसे भी चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच अपने टर्न के लिए मशहूर रही है। इसके अलावा टीम इंडिया ने पंजाब से आने वाले ऑलराउंडर गुरकीरत सिंह मान को शामिल किया है। वह एक अच्छे स्पिनर भी हैं। ऐसे में टीम इंडिया एक तरह से चार स्पिनरों के साथ उतरेगी। भारत की ओर से तेज गेंदबाजी का मोर्चा अकेले इशांत शर्मा ही संभालेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi