तीरंदाज दीपिका ने की विश्व रेकॉर्ड की बराबरी

शंघाई

तीरंदाजी विश्व कप में बुधवार को भारत की महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने विश्व रेकॉर्ड की बराबरी कर ली। दीपिका ने कुल 720 अंकों में से 686 अंक हासिल कर ओलिंपिक चैम्पियन और विश्व विजेता साउथ कोरिया कि बो-बेए के मौजूदा विश्व रेकॉर्ड की बराबरी की है।

इसी साल पद्मश्री पुरस्कार हासिल करने वाली दीपिका ने इससे पहले 2011, 2012 में एकल स्पर्धा में और विश्व कप के 2013 संस्करण में रजत पदक हासिल किया था। उन्होंने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में एकल और टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया था।

इसी साल हुए एशियन खेलों में उन्होंने टीम स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया था। दीपिका ने इसी साल अगस्त में होने वाले रियो ओलिंपिक के लिए पहले ही क्वॉलिफाइ कर लिया है।

भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, ‘दीपिका जमशेदपुर और दिल्ली में हुईं ओलिंपिक चयन प्रक्रिया में दो बार 720 में से 690 अंक हासिल कर चुकी हैं।’

बयान में कहा गया है, ‘दीपिका उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने रियो के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है। उनका विश्व कप में यह प्रदर्शन निश्चित ही रियो ओलिंपिक में उनके मनोबल को और बढ़ाएगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News